ओडिशा सरकार ने 2,082 करोड़ रुपये की 11 निवेश परियोजनाओं को मंजूरी दी

ओडिशा सरकार ने 2,082 करोड़ रुपये की 11 निवेश परियोजनाओं को मंजूरी दी
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने गुरुवार को 2,082 करोड़ रुपये के 11 निवेश प्रस्तावों को स्वीकार कर लिया, जिससे राज्य में रोजगार के 3,612 अवसर पैदा  होंगे।

इन परियोजनाओं को राज्य स्तरीय एकल खिड़की मंजूरी प्राधिकरण (एसएलएसडब्ल्यूसीए) द्वारा मंजूरी दी गई थी, जिसका नेतृत्व मुख्य सचिव एस  महापात्रा कर रहे हैं। प्रमुख सचिव (उद्योग) हेमंत कुमार शर्मा ने कहा कि इन परियोजनाओं से स्टील डाउनस्ट्रीम, पर्यटन, आईटी और ईएसडीएम जैसे उद्योगों में नौकरियां पैदा होंगी।

पैनल ने कोरापुट जिले के पोट्टांगी में भूमि वाहक (ओएलसी) गलियारे पर 3.5 मिलियन टन प्रति वर्ष (एमटीपीए) के निर्माण के लिए नेशनल एल्यूमीनियम कंपनी लिमिटेड (नालको) द्वारा 732 करोड़ रुपये की परियोजना को मंजूरी दे दी है।

झारसुगुड़ा जिले में, सरकार ने कोणार्क इस्पात लिमिटेड द्वारा एक रोलिंग मिल, 0.6 एमटीपीए पैलेट प्लांट, कोयला गैसीकरण इकाई और 10 मेगावाट के कोयला आधारित कैप्टिव पावर प्लांट के निर्माण के प्रस्ताव को अधिकृत किया है। निगम ने परियोजना में 379 करोड़ रुपये के निवेश का अनुरोध किया।

समिति ने जाजपुर के कलिंग नगर में 367 करोड़ रुपये के कुल निवेश के साथ तीन डाउनस्ट्रीम स्टील सुविधाओं के निर्माण को मंजूरी दे दी है।

टी-20 के दूसरे मैच का टिकट खरीदने पहुंची 40 हजार की भीड़, पुलिस ने कर दिया लाठी चार्ज

कपिल शर्मा शो के बाद आया 'इंडिया लाफ्टर चैम्पियन', सामने आया ये जबरदस्त प्रोमो

निरीक्षण के दाैरान दिखी गंदगी तो भड़क उठे निगम कमिश्नर, लोगों को दिया 'स्वच्छता का पाठ'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -