ओडिशा के सीएम ने नेताजी सुभाष चन्द्रबोस को दी श्रद्धांजलि

By Emmanual Massey
Jan 23 2021 01:25 PM
ओडिशा के सीएम ने नेताजी सुभाष चन्द्रबोस को दी श्रद्धांजलि

कटक: शनिवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री श्री नवीन पटनायक ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी 125 वीं वर्षगांठ पर श्रद्धांजलि अर्पित की, जिसे देश भर में 'पराक्रम दिवस' के रूप में मनाया जाता है। पटना ने नेताजी जन्म स्थान संग्रहालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। ओड़िया बाजार में मुख्यमंत्री की कटक यात्रा के लिए कमिश्नरेट पुलिस द्वारा आज विस्तृत सुरक्षा कदम उठाए गए।

जंहा पटनायक ने शहर के खाननगर क्षेत्र में अत्याधुनिक अंतर-राज्य बस टर्मिनल की आधारशिला रखी। "आज, नेताजी बस टर्मिनस के लिए आधारशिला रखने के साथ, नेताजी की 125 वीं वर्षगांठ का साल भर का जश्न शुरू हो गया है" पटनायक ने कहा- प्रस्तावित बस टर्मिनल का नाम स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर रखा गया है और इसका उद्देश्य यात्रियों के शांतिपूर्ण आवागमन को सुगम बनाना है। पूरी परियोजना की लागत 65 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है।

बस टर्मिनल 12 एकड़ भूमि पर बनाया जाएगा और इसमें यात्रियों के लिए आधुनिक सुविधाएं होंगी। एक समय में टर्मिनल पर 180 से अधिक बसें खड़ी की जा सकती हैं। तीन मंजिला टर्मिनल बिल्डिंग में यात्रियों के लिए वेटिंग रूम, फूड कोर्ट, क्लॉकरूम, ई-व्हीकल चार्जिंग पॉइंट सहित अन्य सुविधाएं होंगी। प्रस्तावित नेताजी बस टर्मिनल से सटे लगभग 2 एकड़ का क्षेत्र सार्वजनिक-निजी भागीदारी मोड पर एक वाणिज्यिक परिसर के विकास के लिए आरक्षित किया जाएगा।

नए कोरोना तनाव को लेकर प्रधानमंत्री बोइस जॉनसन ने कही ये चौंकाने वाली बात

भाजपा में गुटबाजी ख़त्म करने की कवायद तेज़, जयपुर में मंथन करेंगे दिग्गज नेता

भाजपा सरकार पर अखिलेश का तंज, कहा- अमरुद 'इलाहाबादी' ही हैं या वो भी 'प्रयागराजी' हो गए ?