ओडिशा के मुख्यमंत्री ने 18 वर्षों से अधिक आयु के लिए मुफ्त कोविड-19 टीकाकरण की घोषणा की
ओडिशा के मुख्यमंत्री ने 18 वर्षों से अधिक आयु के लिए मुफ्त कोविड-19 टीकाकरण की घोषणा की
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए मुफ्त टीकाकरण की घोषणा की है। ओडिशा सरकार द्वारा प्रमुख घोषणा से राज्य में लगभग 2 करोड़ लाभार्थियों के सार्वभौमिक टीकाकरण में मदद मिलेगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए, पटनायक ने बताया कि राज्य सरकार 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों को मुफ्त टीकाकरण की लागत वहन करने के लिए सरकारी खजाने से 2000 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी। 

मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में आग्रह किया - “मैं आपसे हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि सभी कोविड उचित प्रोटोकॉल का पालन करें। मास्क पहनें, हर कीमत पर सामाजिक दूरी बनाए रखें। जब तक बहुत जरूरी न हो, तब तक घर से बाहर न जाएं, '' उन्होंने अपने संबोधन में स्पष्ट किया कि राज्य सरकार इस समय लॉकडाउन और शटडाउन जैसी पाबंदियों को लागू करने का पक्ष नहीं लेती क्योंकि इस तरह के प्रतिबंध राज्य की आर्थिक संभावनाओं को भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सीओडब्ल्यूआईएन वेब पोर्टल पर पंजीकरण करवाना और कोविड-19 वैक्सीन प्राप्त करने के लिए 18 से 45 वर्ष की आयु के लोगों के लिए एक नियुक्ति लेना अनिवार्य होगा क्योंकि शुरू में वॉक-इन की अनुमति नहीं होगी।

हरियाणा में ऑक्सीजन की कमी से 5 मरीजों ने तोड़ा दम, फूटा लोगों का गुस्सा

कोरोना से जूझ रहे भारत की मदद को आगे आए सुन्दर पिचाई, किया रिलीफ फंड का ऐलान

सैमसंग ने भारत में गैलेक्सी टैब S5e को किया लॉन्च, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -