पोलावरम परियोजना को रोकने के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे पोलावरम परियोजना के निर्माण को तुरंत रोकने का आग्रह किया है। यह फैसला आंध्र प्रदेश सरकार के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है सिंचाई परियोजना की शुरुआत से ही, ओडिशा सरकार इसके खिलाफ है और यहां तक ​​कि भारत के सर्वोच्च न्यायालय में इस परियोजना के खिलाफ कई याचिकाएं भी दायर की है।

पिछले हफ्ते केंद्र सरकार ने पोलावरम परियोजना से संबंधित कुछ मुद्दों को मंजूरी दे दी है। इसके बाद ओडिशा के सीएम ने पहली जून को पीएम मोदी से एक अनुरोध किया है। अपने पत्र में नवीन पटनायक ने उल्लेख किया कि इस परियोजना से ओडिशा को स्थायी रूप से चोट पहुँचेगी और परिणामस्वरूप मलकानगिरी जिले के आदिवासी गांव जलमग्न हो जायेंगे और उपजाऊ कृषि भूमि और बड़ी मात्रा में वन क्षेत्रों में बाढ़ आ जाएगी।

ओडिशा के सीएम ने परियोजना के डिजाइन का विरोध किया और कहा की ओडिशा में इस परियोजना पर एक आज तक जान सुनवाई आयोजित नहीं की गई है। उन्होंने मोदी से विशेष रूप से उन आदिवासि जनता की राय लेने का अनुरोध किया, जिनके गंभीर रूप से प्रभावित होने की संभावना है। पोलावरम को गोदावरी परियोजना से आंध्र में तीन लाख हेक्टेयर जमीन की सिंचाई होगी और 960MW जलविद्युत का उत्पादन होगा। आंध्र प्रदेश सरकार ने अभी तक ओडिशा के सीएम के पत्र पर प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Jhootha Kahin Ka : ऋषि कपूर की फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज़, हंस-हंस कर हो जायेंगे लोटपोट

पश्चिम बंगाल: 'मदरसों में दी जा रही आतंक की शिक्षा', गृह मंत्रालय की रिपोर्ट पर भड़की ममता सरकार

स्वीमिंग पूल में सुष्मिता ने बॉयफ्रेंड संग पार की सारी हदें, बेटी भी थी मौजूद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -