नवीन पटनायक ने इस्पात मंत्री से मुलाकात की
नवीन पटनायक ने इस्पात मंत्री से मुलाकात की
Share:

मंगलवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने  केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरेंद्र सिंह से मुलाकात की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरेंद्र सिंह से राज्य में इस्पात उद्योग के विकास को लेकर भी बात की. वीरेंद्र सिंह ओडिशा दौरे पर आये हुए है. रज्य के मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद  वीरेंद्र सिंह  ने कहा है कि सीएम  के प्रस्ताव पर केंद्र सरकार गंभीरता से विचार करेगी.  


मीडिया से बात करते हुए वीरेंद्र सिंह ने कहा कि ओडिशा में इस्पात उद्योग का विकास होने पर 2030 में 100 बिलियन टन इस्पात उत्पादन लक्ष्य को आसानी से पूरा किया जा सकेगा. तीन वर्ष पहले देश में इस्पात उत्पादन 81 बिलियन टन था. आज यह 102 बिलियन टन पहुंचा है. उन्होने कहा कि 2020 तक ओडिशा में खदान निगम की छह खदानों की लीज अवधि खत्म हो रही है. इन्हें इस्पात उद्योग जैसे कि इस्पात निगम लिमिटेड, सेल व केवाइसी को हस्तांतरित करने पर विचार किया जा रहा है.

इस मुलाकत पर राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि 2002 से बीजू पटनायक स्टील इंस्टीट्यूट खोला गया. वर्तमान में यह प्रतिष्ठान विभिन्न कोर्स की शिक्षा दे रहा है. केंद्र सरकार ने इसे 2004 में संपूर्ण राष्ट्रीय शिक्षा अनुष्ठान का दर्जा दिया था. 

कटक : विश्व भूषण हरिचंदन ने पत्रकारों से महानदी विषय पर बातचीत की

ओडिशा : विधान परिषद गठन का प्रस्ताव मानूसन सत्र में पारित कराने की तैयारी

पेट्रोलियम मंत्री : राउरकेला में उपभोक्ताओं को जल्द ही गैस पाइप लाइन की सुविधा मिलेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -