सीरिया का भविष्य नहीं बता पाए ओबामा
सीरिया का भविष्य नहीं बता पाए ओबामा
Share:

लीमा। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सीरिया को लेकर कहा है कि वे सीरिया के भविष्य के बारे में अधिक उम्मीद नहीें रख रहे हैं। उनका कहना था कि कुछ दिनों के समय में सीरिया में कुछ बेहतर हो जाए ऐसा नहीं हो सकता है। उनका कहना था कि रूस और ईरान द्वारा असद के कड़े अभियान को जब समर्थन देने का निर्णय लिया तो यह समय बेहद कठिन था। हालात ये थे कि प्रशिक्षित और प्रतिबद्ध विपक्ष लंबे समय तक टिका रह सकता है इस बात की संभावनाऐं तक समाप्त हो गई थीं।

दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा पेरू में संवाददाता सम्मेलन में उपस्थितों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अमेरिका प्रशासन रूस के समर्थकों के साथ अलेप्पो में जिस तरह से बमबारी कर रहा है उससे किसी तरह के नतीजे की संभावना नहीं है। अलेप्पो में लगातार बमबारी हो रही है और यह सब रूस के साथ मिलकर किया जा रहा है ऐसे में कई नागरिक प्रभावित हो रहे हैं।

गौरतबल है कि अमेरिका और रूस के बीच सीरिया में बमबारी रोकने को लेकर विवाद हो गया था। इस मामले में अमेरिका और रूस आमने सामने हो गए थे। बराक ओबामा का राष्ट्रपति के तौर पर कार्यकाल जनवरी माह तक है ऐसे में माना जा रहा है कि सीरिया में हमले में निर्दोषों के प्रभावित होने का आंकड़ा ओबामा के इस कार्यकाल में अब कुछ कम हो सकेगा।

2 लाख तस्वीरों में से चुनी गयी है ओबामा की ये खास तस्वीरे

ट्रम्प -ओबामा भेंट में हुई मौजूदा चुनौतियों पर चर्चा

ओबामा ने जलाया दीप और कहा-हैप्पी

ओबामा ने कहा-मोसुल को मुक्त करायेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -