ट्रम्प -ओबामा भेंट में हुई मौजूदा चुनौतियों पर चर्चा
ट्रम्प -ओबामा भेंट में हुई  मौजूदा चुनौतियों पर चर्चा
Share:

वाशिंगटन डीसी - डॉनल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुने जाने पर अमेरिका में सत्ता के हस्तांतरण की प्रक्रिया के बीच ह्वाइट हाउस में पहली बार ट्रंप और राष्ट्रपति बराक ओबामा के बीच मुलाकात हुई.जिसमें अमेरिका की मौजूदा चुनौतियों पर चर्चा हुई.

अमेरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का व्हाइट हॉउस में गर्मजोशी से स्वागत कर मेजबानी की.मुलाकात के बाद ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति ओबामा से मुलाकात उनके लिए ‘सम्मान की बात’ थी.ट्रंप ने कहा-‘हमने अमेरिका की उपलब्धियों के साथ-साथ मौजूदा चुनौतियों पर भी चर्चा की. अमेरिका के हित के लिए राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जाहिर करते हुए ट्रम्प ने कहा कि मुझे भविष्य में उनकी सलाह की ज़रूरत पड़ेगी.आगे भी उनसे लगातार मुलाक़ात होती रहेगी.

 ओवल ऑफिस में डेढ़ घंटा चली इस ख़ास मुलाक़ात के बारे में राष्ट्रपति ओबामा ने कहा कि सत्ता हस्तांतरण के साथ-साथ विदेश नीति पर भी चर्चा हुई और ट्रंप जिस तरह से उनकी टीम के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं, उससे वो प्रभावित हुए हैं नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के  प्रति  शुभकामना व्यक्त करते हुए ओबामा ने कहा कि हम सब चाहते हैं वो सफल हों. क्योंकि उनकी सफलता में ही अमेरिका की कामयाबी छिपी है.’

ट्रंप की जीत,अमेरिका-रूस के संबंध सुधारने में हो सकती है सहायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -