कोरोना के कारण बिगड़े दुनियाभर के हाल, मरने वालों की संख्या 28000 के पार
कोरोना के कारण बिगड़े दुनियाभर के हाल, मरने वालों की संख्या 28000 के पार
Share:

वाशिंगटन: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वहीं दुनिया में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 6,लाख से अधिक हो चुकी है. इस महामारी से अब तक 28,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. अकेले यूरोप में ही तीन लाख से अधिक लोग इस बीमारी की चपेट में है. इटली और स्पेन में तो हाहाकार मचा है. बीते शुक्रवार को इटली में 918 लोगों की मौत हुई. इस प्रकार यहां मृतकों की संख्या बढ़कर 9,134 हो गई है. शनिवार को इटली में मरने वाला का यह आंकड़ा 10 हजार के पार कर गया. करीब 86,498 संक्रमित हैं. उधर स्पेन में पिछले चौबीस घंटों में 832 लोगों की जान गई है. यहां मृतकों की संख्या का आंकड़ा 5,690 हो गया है, 72,248 संक्रमित हैं. नेशनल हेल्थ इंस्टीट्यूट के सिल्वियो ब्रसफेरो ने आशंका जताई है कि इटली में आने वाले दिनों में स्थिति और खराब हो सकती है.

2009 की मंदी से भी बुरे होंगे हालात: मिली जानकारी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रमुख क्रिस्टालिना जार्जीवा ने कहा है कि विकासशील देशों की मदद के लिए बड़े पैमाने पर धन की आवश्यकता होगी. विश्व में मंदी की शुरुआत हो चुकी है और इसके हालात वर्ष 2009 से भी बुरे होंगे. बता दें कि अस्सी से अधिक देश अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से आपातकाल सहायता की गुहार लगा चुके हैं.

चीन में लॉकडाउन में ढील के बाद भड़की हिंसा: जंहा यह भी कहा  जा रहा है कि चीन में कोरोना वायरस का केंद्र बने हुबेई प्रांत में अब हिंसा की स्थिति पैदा होने लगी है. यहां लॉकडाउन में ढील मिलते ही बड़ी संख्या में लोग अन्य प्रांतों की ओर जाने लगे. इसी दौरान प़़डोस के जियांग्शी प्रांत की ओर जाते समय एक पुल पर रोके जाने पर लोगों ने सरकारी वाहनों पर हमला कर दिया. हुबेई की 5.6 करोड़ से ज्यादा जनता 23 जनवरी से लॉकडाउन का सामना कर रही है. संक्रमण के नए मामलों पर रोक के बाद हाल ही में लॉकडाउन में ढील दी गई है.

कोरोना जैसी बीमारी से लड़ने के लिए अमेरिका करेगा भारत की मदद

पाक को नहीं है कोरोना का भय, दांव पर लगाई लाखों लोगों की जान

कोरोना : इस देश के राष्‍ट्रपति को नहीं है जनता की परवाह, दिया शर्मसार करने वाला बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -