आज कश्मीर दौरे पर जाएंगे NSA अजित डोभाल, लेंगे हालात का जायजा

आज कश्मीर दौरे पर जाएंगे NSA अजित डोभाल, लेंगे हालात का जायजा

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार (NSA) अजित डोभाल कश्मीर दौरे पर जाने वाले हैं. ऐतिहासिक ऐलान के लगभग 24 घंटे बीतने के बाद जम्‍मू, श्रीनगर और डोडा में स्थिति सामान्‍य है. बीती देर रात गवर्नर सत्‍यपाल मलिक ने वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा को लेकर समीक्षा बैठक की थी. इसमें हालात की जानकारी ली गई.

श्रीनगर में आज सुबह लोग अपने घरों से निकलकर आस-पास बात करते नज़र आए. जम्मू और कश्मीर में रैली, जुलूस पर बैन जारी है, प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. जम्मू कश्मीर के प्रत्येक क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई. कश्मीर घाटी में मोबाइल फोन और इंटरनेट की सेवा स्थगित है, इसके साथ ही राज्य के सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. 5 अगस्त को विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं भी अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई हैं.

आपको बता दें कि जम्मू में सीआरपीएफ की 40 अतिरिक्त कंपनियों को तैनात कर दिया गया है. विभिन्न राज्यों से 8000 सुरक्षाकर्मियों को जम्मू कश्मीर पहुंचाया गया है. पिछले 24 घंटे में 6000 से ज्यादा पर्यटक कश्मीर छोड़कर जा चुके हैं. सरकार ने एयरलाइंस कंपनियों से किराए घटाने को लेकर भी आवश्यक निर्देश जारी किए हैं. 

मोदी सरकार का 'न्यू कश्मीर' प्लान, अब आतंक की घाटी में होंगे बड़े ऐलान

धारा 370 हटाए जाने पर बोलीं कांग्रेस विधायक, कहा- 'हम एक साथ खड़े हैं! जय हिन्द'

धारा 370 हटाए जाने से बौखलाया पाक, सेना प्रमुख ने बुलाई कमांडरों की बैठक