धारा 370 हटाए जाने पर बोलीं कांग्रेस विधायक, कहा- 'हम एक साथ खड़े हैं! जय हिन्द'

धारा 370 हटाए जाने पर बोलीं कांग्रेस विधायक, कहा- 'हम एक साथ खड़े हैं! जय हिन्द'

नई दिल्‍ली: जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने और धारा 370 को समाप्त किए जाने का विरोध कर रही कांग्रेस में इस मामले को लेकर बिखराव दिख रहा है. जहां कांग्रेस के दिग्गज नेता और सोनिया गांधी के करीबी जर्नादन द्विवेदी ने मोदी सरकार के इस कदम को सराहनीय बताया है, वहीं रायबरेली सदर सीट से कांग्रेस MLA अदिति सिंह भी इस मुद्दे पर खुलकर मोदी सरकार के समर्थन में उतर आई हैं. उन्‍होंने पार्टी लाइन से हटकर इसकी प्रशंसा की है. 

कांग्रेस MLA अदिति सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, हम एक साथ खड़े हैं! जय हिन्द # अनुच्‍छेद 370. हालांकि उनके इस पोस्‍ट पर एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि आप कांग्रेसी हैं तो इसके जवाब में अदिति ने कहा कि, 'मैं एक हिंदुस्‍तानी हूं'. वहीं, कांग्रेस के दिग्गज नेता और सोनिया गांधी के बेहद नजदीकी माने जाने वाले जनार्दन द्विवेदी ने केंद्र सरकार के इस निर्णय का स्‍वागत किया है. उन्‍होंने कहा, ''मेरे राजनीतिक गुरू राम मनोहर लोहिया हमेशा इस आर्टिकल के विरोधी थे. भले देर से ही सही, इतिहास की एक गलती को अब सही किया गया है. मैं इसका स्‍वागत करता हूं.''

कांग्रेस के अन्‍य कई नेता भी धारा 370 को हटाए जाने का समर्थन कर रहे हैं. कांग्रेस कार्यसमित के सदस्य दीपेंदर हुड्डा ने धारा 370 को हटाए जाने के फैसले का स्वागत किया. उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा कि "'मेरी व्यक्तिगत राय रही है कि 21वीं सदी में अनुच्छेद 370 का औचित्य नहीं है और इसको हटना चाहिए. ऐसा सिर्फ देश की अखंडता के लिए ही नहीं, बल्कि जम्मू-कश्मीर जो हमारे देश का अभिन्न अंग है, के हित में भी है. अब सरकार की यह जिम्मेदारी है कि इसका क्रियान्वयन शांति और विश्वास के वातावरण में हो." 

धारा 370 हटाए जाने से बौखलाया पाक, सेना प्रमुख ने बुलाई कमांडरों की बैठक

क्या उमा एमपी की सियासत में वापसी करेंगी ?

विधायकों को IT का नोटिस मिलने से कमलनाथ सरकार में हड़कंप, क्या मप्र में होगा तख्तापलट ?