मोदी सरकार का 'न्यू कश्मीर' प्लान, अब आतंक की घाटी में होंगे बड़े ऐलान

मोदी सरकार का 'न्यू कश्मीर' प्लान, अब आतंक की घाटी में होंगे बड़े ऐलान

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर को लेकर मोदी सरकार ने अब तक का सबसे बड़ा निर्णय ले लिया है. घाटी को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 को कमजोर कर दिया गया है और साथ ही जम्मू कश्मीर को अब केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया गया है. इस बीच अब केंद्र सरकार ने पूरी तरह से घाटी पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है. सूत्रों की मानें तो मोदी सरकार जल्द ही घाटी में कई बड़ी योजनाओं का ऐलान करने वाली है, जिससे राज्य में विकास को गति दी जा सके.

बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार जल्द ही घाटी के लिए नए तरीके से विकास का खाका खींचने की योजना बना रही है. अगले कुछ दिनों में ही राज्य के लिए फूड पार्क, रेलवे और हाइवे के कई बड़ी योजनाओं का ऐलान किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि पहले ही ये खबर आ रही थी कि कश्मीर में नए तरीके से निवेश को लेकर सरकार एक समिट करने वाली है. आगामी अक्टूबर में केंद्र सरकार की ओर से जम्मू कश्मीर में निवेश को बढ़ावा देने के लिए समिट का आयोजन  किया जाएगा, जिसमें देश और दुनिया के कई बड़े कारोबारी भाग ले सकते हैं.

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर को धारा 370 की वजह से मिलने वाले विशेषाधिकारों को कमजोर कर दिया है. साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन के प्रस्ताव को पेश किया जा चुका है, जिसे उच्च सदन ने पारित कर दिया है और लोकसभा में मंगलवार को पेश किया जाना है.

धारा 370 हटाए जाने पर बोलीं कांग्रेस विधायक, कहा- 'हम एक साथ खड़े हैं! जय हिन्द'

धारा 370 हटाए जाने से बौखलाया पाक, सेना प्रमुख ने बुलाई कमांडरों की बैठक

क्या उमा एमपी की सियासत में वापसी करेंगी ?