अब पूरी तरह पेपरलेस होगी दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही, मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान
अब पूरी तरह पेपरलेस होगी दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही, मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने बड़ी घोषणा की है. दिल्ली विधानसभा में अब सभी डाक्यूमेंट्स सिर्फ ई-पेपर के रूप में ही सदन के पटल पर रखे जा सकेंगे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बात का ऐलान कर दिया है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा है कि दिल्ली विधानसभा को पूरी तरह पेपरलेस बनाया जाएगा. उन्होंने कहा है कि दिल्ली विधानसभा के प्रत्येक सत्र में लाखों पन्ने के डाक्यूमेंट्स सदन के पटल पर रखे जाते हैं. अब सिर्फ दस्तावेजों की सॉफ्ट कॉपी ही विधानसभा में सदन के पटल पर रखी जा सकेगी. मनीष सिसोदिया ने बताया कि विधानसभा की कार्यवाही का संचालन डिजिटल मोड में किया जाए, इसके लिए 20 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है. बता दें कि दिल्ली सरकार की तरफ से इस बार  ई-बजट पेश किया गया था. दिल्ली विधानसभा में ई-बजट पेश किए जाने के लिए सरकार द्वारा तैयारी भी की गई थी.

दिल्ली सरकार द्वारा विधानसभा के प्रत्येक सदस्य यानी हर MLA को ई-पैड दिए गए हैं जिससे सदन की कार्यवाही को डिजिटल मोड में ऑपरेट किया जा सके. AAP के MLA और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती ने विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल की इस पहल की तारीफ की है. उसजे साथ राम निवास ने दिल्ली विधानसभा में इसे लेकर धन्यवाद प्रस्ताव भी पेश किया है.

प्रियंका वाड्रा ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, उठाया सेना में रुकी हुई भर्ती का मुद्दा

'नौकरी चली गई, चुनाव लड़ रहा हूँ, मदद करें..', 60 बच्चों की मौत में आरोपी कफील खान ने जारी किया Paytm नंबर

जेल में कैद सपा नेता आज़म खान को लगा बड़ा झटका, कोर्ट ने ठुकराई यह मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -