जेल में कैद सपा नेता आज़म खान को लगा बड़ा झटका, कोर्ट ने ठुकराई यह मांग

लखनऊ: जेल में कैद समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. वे आज विधानसभा में जाकर विधायक पद की शपथ ग्रहण नहीं कर पाएंगे. दरअसल, अदालत ने जेल प्रशासन की उस मांग को खारिज कर दिया है, जिसमें आजम खान को शपथ ग्रहण के लिए विधानसभा जाने देने की इजाजत मांगी गई थी. 

बता दें कि जेल की सजा काट रहे आजम खान ने हाल ही में भी अखिलेश यादव के साथ लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था. वे रामपुर सीट से लोकसभा सांसद थे. हालांकि, 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने रामपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. इस सीट ने उन्हें फिर जीत मिली है. अब आजम खान ने विधानसभा में रहने का फैसला लेते हुए लोकसभा से इस्तीफा दे दिया है. यूपी विधानसभा में नए विधायकों के शपथ ग्रहण का दौर जारी है. सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ, सपा प्रमुख अखिलेश यादव सहित सभी विधायकों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. बाकी बचे MLA आज शपथ ले रहे हैं. बता दें कि आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान और मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने MLA पद की शपथ ग्रहण कर ली है. अब्दुल्ला आजम खान रामपुर की स्वार सीट से विजयी हुए हैं. जबकि मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी मऊ सदर सीट से MLA चुने गए हैं. 

वहीं, अब्बास अंसारी को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने राहत दी है. इलाहाबाद HC ने अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. अदालत ने निर्वाचन आयोग और यूपी सरकार से 27 अप्रैल तक जवाब देने के लिए कहा है. दरअसल, अब्बास अंसारी पर चुनाव प्रचार के दौरान अधिकारियों को धमकाया था. उन्होंने प्रचार के दौरान कहा था कि सपा सरकार बनने पर 6 महीनों तक अधिकारियों के ट्रांसफर नहीं होंगे, पहले अधिकारियों से हिसाब लिया जाएगा. 

'हमने कश्मीरी पंडितों को नौकरी दी..', पकड़ा गया केजरीवाल का एक और झूठ, पंडितों ने खुद पेश किया सबूत

'पहले AAP ने दर्ज कराई FIR, फिर वापस ले ली..', तजिंदर बग्गा बोले- ये केजरीवाल के मुंह पर जोरदार तमाचा

अरविन्द केजरीवाल का 'झूठ' छिपाने आया था Altnews, जुबैर के प्रोपेगंडा की नेटीजेन्स ने उड़ाई धज्जियाँ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -