प्रियंका वाड्रा ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र,  उठाया सेना में रुकी हुई भर्ती का मुद्दा
प्रियंका वाड्रा ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, उठाया सेना में रुकी हुई भर्ती का मुद्दा
Share:

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वडरा ने परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद भी सेना भर्ती प्रक्रिया अधूरी होने और रिक्त पड़े पदों को न भरने को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने राजनाथ सिंह से कहा कि सेना में भर्ती होकर देश सेवा करना कई भारतीय युवाओं का सपना होता है. युवा इसके लिए कड़ी मेहनत करते हैं, मगर सेना में भर्तियों के परिणामों, नियुक्तियों में देरी होने की वजह से युवा अब परेशान हो रहे हैं.

प्रियंका गांधी ने पत्र के माध्यम से बताया है कि एयरफोर्स में सैनिक की भर्ती (जनवरी 2020) के लिए नवंबर 2020 में परीक्षा हुई थी, उसी महीने रिजल्ट भी जारी कर दिए गए थे. सभी टेस्ट होने के बाद प्रोविजनल सिलेक्टशन सूची भी जारी कर दी गई थी, मगर अभी तक एनरोलमेंट लिस्ट जारी नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि भर्ती से जुड़े युवाओं का कहना है कि एनरोलमेंट लिस्ट की तिथि बार-बार आगे बढ़ा दी जाती है. प्रियंका गांधी ने एक और मुद्दे का पत्र में जिक्र करते हुए कि जुलाई 2021 में सैनिक भर्ती के लिए परीक्षा हुई थी. अगस्त 2021 में परीक्षा का परिणाम जारी किया जाना था, मगर परिणाम अभी तक जारी नहीं हुआ है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि भर्ती न आने, परिणाओं और नियुक्तियों में देरी की वजह से कई योग्य युवाओं की आयु निकल रही है. उन्होंने कहा कि सेना भर्ती में एक निर्धारित समयसीमा के लिए अभ्यर्थियों को आयु सीमा में दो वर्षों की छूट दी जानी चाहिए. प्रियंका ने दिसंबर 2021 में लोकसभा में दिए केंद्र सरकार के जवाब का जिक्र करते हुए कहा कि सेना में 1.25 लाख पद खाली हैं. वहीं कई सालों से सेना भर्ती नहीं निकाली गई है. सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवा परेशानी में हैं. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सेना में लाखों खाली पदों के लिए जल्द से जल्द भर्ती निकाली जाए.

जेल में कैद सपा नेता आज़म खान को लगा बड़ा झटका, कोर्ट ने ठुकराई यह मांग

उत्तराखंड में फिर उठी CR की मांग, जानिए क्या है मांजरा?

बीरभूम हिंसा की CBI जांच के बीच बोलीं ममता बनर्जी- 'एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही केंद्र सरकार'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -