अब First Republic Bank पर लटक सकता है ताला, अमेरिका में तीसरा बैंक भी हुआ कंगाल!

अब First Republic Bank पर लटक सकता है ताला, अमेरिका में तीसरा बैंक भी हुआ कंगाल!
Share:

अमेरिकी के बैंकिंग सेक्टर में जो सुनामी (US Banking Crisis) भी आ चुकी है, वो बढ़ता ही जा रहा है. पहले सिलिकॉन वैली बैंक (Silicon Valley Bank) बंद करने का निर्णय कर लिया गया है. फिर सिग्नेचर बैंक (Signature Bank) को बंद कर दिया गया. अब फर्स्ट रिपब्लिक बैंक (First Republic Bank) पर भी ताला लटकने की नौबत भी आ चुकी है. महज सप्ताहभर में ये तीसरा बड़ा बैंक है जिसकी हालत बहुत खराब हो चुकी है. 

बैंक के शेयरों में जोरदार गिरावट: खबरों का कहना है कि फर्स्ट रिपब्लिक बैंक के स्टॉक 61.83% की गिरावट भी देखने के लिए मिली है. बीते सप्ताहभर में आई गिरावट पर नजर डालें तो First Republic Bank Stock का मूल्य में 74.25% की गिरावट आ चुकी है. बीते कारोबारी दिन जिसका भाव 19 डॉलर प्रति शेयर के निचले स्तर तक पहुंच गया था. कुछ ऐसे ही हालात सिलिकॉन वैली बैंक और सिग्नेचर बैंक के बने थे और इन दोनों ही बैंकों पर ताला लटका हुआ मिल गया है. अब इस बड़े बैंक के भी धराशायी होने की संभावना बन रही है. 

Moody's ने अंडर रिव्यू में रखा: वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज (Moody's) ने भी जिन  6 अमेरिकी बैंकों को अंडर रिव्यू रखा है, उसमें पहले नंबर पर फर्स्ट रिपब्लिक बैंक (First Republic Bank) का नाम शामिल बझी किया जा चुका है. जिसके साथ साथ रेटिंग एजेंसी ने जिओन्स बैनकॉपोरेशन, वेस्टर्न एलिएंस बैनकॉर्प, कॉमेरिका इंक, यूएमबी फाइनेंशियल कॉर्प और इंट्रस्ट फाइनेंशियल कॉर्पोरेशन की रेटिंग भी डाउनग्रेड करते हुए अंडर रिव्यू में दाल चुके है. पहले मूडीज ने इससे पहले सिग्नेचर बैंक को पहले सबोर्डिनेट डेट 'C' रेट दिया था. लेकिन सोमवार को न्यू यॉर्क बेस्ड सिग्नेचर बैंक की डेट रेटिंग को भी डाउनग्रेड कर जंक टेरिटरी में डाल दिया था. एजेंसी का ये कदम US Banking Sector के लिए एक बड़ा झटका है.

इमरान खान को अरेस्ट करने उनके घर पहुंची पुलिस, सड़कों पर उतरे समर्थक

'दुनिया के 10 सबसे प्रदूषित शहरों में से 6 भारत के..', सामने आई हैरान करने वाली रिपोर्ट

'IMF ने पाकिस्तान को गुलाम बना दिया..', कर्ज न मिलने पर भड़कीं मरयम नवाज़

Tags: MOODYS,
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -