'IMF ने पाकिस्तान को गुलाम बना दिया..', कर्ज न मिलने पर भड़कीं मरयम नवाज़
'IMF ने पाकिस्तान को गुलाम बना दिया..', कर्ज न मिलने पर भड़कीं मरयम नवाज़
Share:

इस्लामाबाद: 1947 में भारत से अलग होकर इस्लामी मुल्क बना पाकिस्तान अपनी कट्टरपंथी हरकतों की वजह से दाने-दाने को मोहताज हो गया है और दुनिया के सामने हाथ फैला रहा है। पाकिस्तान कर्ज के लिए IMF से मनुहार कर रहा है, लेकिन उसे लोन नहीं मिल पा रहा है। इसी साल की शुरुआत में IMF की टीम लगभग दो स हफ्ते तक इस्लामाबाद में डेरा डाले रही और पाकिस्तान के तमाम विभागों की फाइलें तक चेक की। लेकिन, इसके बाद भी IMF ने पकिस्तान को लोन देने का वादा नहीं किया और देश से वापस लौट गईं। वहीं पाकिस्तान पर आर्थिक संकट इतना गहराता जा रहा है कि IMF का लोन नहीं मिला, तो वह कर्ज की किस्तें भी नहीं चुका पाएगा। इस बीच पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी की नेता और पीएम शहबाज शरीफ की भतीजी मरियम नवाज ने भी IMF के प्रति गुस्सा प्रकट किया है।

मरियम ने कहा है कि आज पाकिस्तान को IMF ने बंधक बना रखा है। वह हमसे एक उपनिवेश जैसा सलूक कर रहा है। मरियम नवाज ने एक कार्यक्रम में कहा की, 'IMF हम पर विश्वास नहीं कर रहा है। पाकिस्तान IMF का बंधक बन गया है और वह हमसे एक कॉलोनी की तरह ट्रीट कर रहा है। हम उसके चंगुल से बाहर निकलना भी चाहें, तो मौजूदा स्थिति में ऐसा नहीं कर सकते।' हालांकि मरियम नवाज ने इस हालात के लिए पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को जिम्मेदार करार दिया है। 

मरियम ने आगे कहा कि इमरान खान के कारण आज हम एक अरब रुपये की भीख तक मांग रहे हैं। उन्होंने अपने पिता नवाज शरीफ की सरकार से इमरान खान की तुलना करते हुए कहा कि उन्होंने देश को बर्बादी के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया है। मरियम नवाज ने कहा कि इमरान खान को फ़ौरन अरेस्ट करना चाहिए। उन्होंने कहा की, 'इमरान खान अब कार्यकर्ताओं के पीछे क्यों छिप रहे हैं? वह फिर से प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि आखिर उन्होंने ऐसा किया क्या है कि लोग उन्हें वापस प्रधानमंत्री बना दें। इमरान खान ने पहले कुछ जनरलों से समर्थन का प्रयास किया था। अब वह न्यायपालिका के सहारे की कोशिश में हैं।' 

UNSC में भारत को मिले स्थायी सीट, अमेरिका-फ्रांस के बाद अब ब्रिटेन ने किया समर्थन

स्टीफन हॉकिंग ने दी थी बड़ी चेतावनी, कहा था- आग का गोला बन जाएगी धरती

जानिए किन किन क्षेत्र में किया जाता है Pi का इस्तेमाल, क्या है इसका इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -