'अब मध्यप्रदेश के डॉक्टर्स को साल 2016 से ही मिलेगा सातवां वेतनमान..', सीएम शिवराज ने किया ऐलान
'अब मध्यप्रदेश के डॉक्टर्स को साल 2016 से ही मिलेगा सातवां वेतनमान..', सीएम शिवराज ने किया ऐलान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि राज्य भर के मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टरों को 1 जनवरी 2016 से 7वां वेतन आयोग के वेतनमान का लाभ मिलेगा और साथ ही चरणबद्ध तरीके से वेतन वृद्धि भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के डॉक्टरों को समयबद्ध वेतनमान प्रदान किया जाएगा और पदोन्नति की बाध्यता के बिना 5, 10 और 15 वर्षों में वेतन वृद्धि दी जाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री चौहान ने भोपाल के हमिदिया अस्पताल में गांधी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने के कार्यक्रम में ये ऐलान किया। 482 करोड़ रुपये की इस परियोजना में आपातकालीन चिकित्सा विभाग के साथ ही 2000 बिस्तरों वाला अस्पताल भी होगा। इस दौरान  सीएम शिवराज ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को भी 1 जनवरी 2016 से सातवां वेतन आयोग वेतनमान मिलेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों के वेतनमान में सुधार किया जाएगा और भोपाल के 11 नर्सिंग होम की शिफ्टिंग के नियमों को सरल बनाया जाएगा।

इस मौके पर राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि मध्य प्रदेश देश का सबसे तेज रफ़्तार से विकास करने वाला राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज निरंतर स्वास्थ्य सेवाओं को विकसित करने का कार्य कर रहे हैं। राज्य में हिन्दी में MBBS की पढ़ाई शुरू की गई है, जो देश के किसी भी राज्य के लिए पहली बार है। सारंग ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की पहल के बाद देश में स्वास्थ्य सेवाओं में बहुत सुधार हुआ है, वहीं मध्य प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों की तादाद तेजी से बढ़ रही है।

'2024 चुनाव से पहले गोधरा जैसा ट्रेन अग्निकांड..', संजय राउत का विवादित बयान, सर्जिकल स्ट्राइक को बताया 'नाटक'

'अभिषेक को गिरफ्तार कर लेंगे..', ममता के दावे पर भाजपा बोली- भ्रष्ट व्यक्ति को जेल जाना ही चाहिए

दलित समुदाय के लिए सीएम खट्टर का बड़ा ऐलान, अब हरियाणा में मिलेगा इस 'आरक्षण' का लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -