'अब ले लो पानी..', पंजाब में आई बाढ़ तो सीएम मान ने हिमाचल पर कसा तंज, मिला ऐसा जवाब
'अब ले लो पानी..', पंजाब में आई बाढ़ तो सीएम मान ने हिमाचल पर कसा तंज, मिला ऐसा जवाब
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान के बयान को गैर जिम्मेदाराना और बचकाना बताया है. रिपोर्ट के अनुसार, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा है कि इस प्रकार के बयान पंजाब के सीएम को शोभा नहीं देते. उन्होंने कहा कि उत्तर भारत में जो तबाही मची है, उसका कारण बादल फटना है. ऐसे में अब पानी बहकर तो नीचे की तरफ ही जाएगा. पानी नीचे से ऊपर की ओर तो नहीं जा सकता. 

 

चौहान ने कहा कि, इसके (बाढ़ के) लिए न तो हिमाचल प्रदेश सरकार जिम्मेदार है और न ही हिमाचल प्रदेश की जनता. पानी यदि पंजाब में जा रहा है, तो इससे हिमाचल के हक की लड़ाई समाप्त नहीं हो जाती. उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार पंजाब के साथ अपने मुद्दों को चर्चा के साथ हल करना चाहती है. मीडिया में इस प्रकार के बयान देना सीएम मान के लिए सही नहीं है. बता दें कि सीएम भगवान सिंह मान ने इससे पहले गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा था कि पूरे पंजाब में पानी भरा पड़ा हुआ है. अब हिमाचल प्रदेश और हरियाणा पानी पर अपने हक का नहीं मान मांग रहे. 

सीएम मान ने कहा था कि बाढ़ के पानी को भी दोनों प्रदेशों को अपने साथ ले जाना चाहिए. उन्होंने हिमाचल प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि हिमाचल सरकार बार-बार अपने (पानी के) अधिकार की लड़ाई लड़ने के लिए पहुंचती है और यहां हिमाचल प्रदेश से आ रहे पानी से पंजाब के लोग परेशान है. ऐसे तो हिमाचल प्रदेश सरकार पानी पर वाटर सेस लगाने की बात कर रही है और पानी को बाढ़ के पानी को निरंतर पंजाब की ओर छोड़ा जा रहा है. हिमाचल सरकार को यह पानी रोकना चाहिए. सीएम मान ने यह भी कहा था कि पंजाब तो पूरे विश्व को बचाता आया है. आपदा के समय रेड क्रॉस वहां पहुंचे या न पहुंचे, मगर गुरु का लंगर कहीं भी पहुंच जाता है.

आसमान को चीरते हुए अंतरिक्ष की कक्षा में स्थापित हुआ चंद्रयान-3, पीएम मोदी बोले- वैज्ञानिकों के अथक समर्पण और प्रतिभा को सलाम

चाँद पर तिरंगा! ऐतिहासिक यात्रा पर रवाना हुआ चंद्रयान-3, श्रीहरिकोटा से ISRO ने किया लॉन्च

जम्मू कश्मीर में फिर हिन्दुओं पर हमला ! घर में घुसकर आतंकियों ने 3 मजदूरों को मारी गोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -