अभी कर लें SIM कार्ड में ये छोटी सी सेटिंग, नहीं होगी नेटवर्क की प्रॉब्लम
अभी कर लें SIM कार्ड में ये छोटी सी सेटिंग, नहीं होगी नेटवर्क की प्रॉब्लम
Share:

कई बार ऐसा देखने के लिए  मिलता है कि स्मार्टफोन पर इंटरनेट चलाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ जाता है। इसका अहम् कारण है नेटवर्क। नेटवर्क इतना अधिक वीक हो जाता है कि इंटरनेट काम करना ही बंद कर देता है। इंटरनेट वीक होने से स्पीड डाउन होने लग जाती है और हम इसके ठीक करने का तरीका ढूंढने लगते हैं। अगर आपके स्मार्टफोन में भी यह समस्या है तो आज हम आपको इसे ठीक करने का तरीका बताने जा रहे हैं, इसके कारण आप अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट की स्पीड को धुआंधार बना पाएंगे, और वीडियो देखने से लेकर डाउनलोडिंग स्पीड सब कुछ बेहद फास्ट बना सकते हैं।

पोजीशन करें चेक: कई बार ऐसा होता है जब आप सही स्लॉट में SIM कार्ड लगा देते है उसके बावजूद इसकी पोजीशन थोड़ी इधर उधर हो जाती है ऐसे में सिम कार्ड ठीक तरह से रीड होना बंद हो जाता है, और इंटरनेट की परेशानी बनी रहती है यदि आप अच्छा इंटरनेट कनेक्शन चाहते हैं तो आपको जिसकी पोजीशन का खास ध्यान रखना चाहिए और इसे चेक करके ही लगाना चाहिए जिससे इसकी पोजीशन सही तरह से बनी रहनी चाहिए।

सिम स्लॉट का रखें ध्यान: अधिकतर लोग इस बात को मजाक समझते हैं कि किसी भी SIM स्लॉट में SIM कार्ड लगा लेना चाहिए उससे कुछ भी नहीं होता है, लेकिन ऐसा नहीं है यदि आप इंटरनेट यूज करना चाहते हैं तो आपको SIM स्लॉट वन में ही अपना SIM कार्ड लगाना जरुरी है। इस सिम स्लॉट में लगाने पर आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट काफी फास्ट चलता है और कॉलिंग भी धुआंधार तरीके से हो रही है।

अगर आपको इस बारे में जानकारी नहीं थी तो आप भी इस तरीके को ट्राई कर पाएंगे। यदि आप सिम स्लॉट टू में अपना सिम कार्ड लगाकर रखते हैं तो आपको इसे अभी बदल लेना जरुरी है और सिम स्लॉट वन में इसका इस्तेमाल करना  जरुरी है। इसका फर्क आपको कुछ ही घंटों में दिखाई भी देने लग जाएगा।

iPhone 11 पर दिया जा रहा है बंपर डिस्काउंट

मात्र 19 रूपए में Airtel दे रहा है इतने GB डाटा

अब 84 दिनों तक एकदम फ्री में मिलेगी Calling की सुविधा, अभी करें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -