नोट बन्दी मामले की हर दो घण्टे में समीक्षा कर रहा है गृह मंत्रालय

Nov 17 2016 09:12 AM
नोट बन्दी मामले की हर दो घण्टे में समीक्षा कर रहा है गृह मंत्रालय

नई दिल्ली : बुधवार को भी देशभर में बैंकों की शाखाओं और एटीएम के बाहर 1000 तथा 500 के पुराने नोटों को बदलने के लिए लंबी कतारें लगी रहीं. हालांकि स्थिति में सुधार हो रहा है, लेकिन उसकी गति कम है. इस बीच खबर यह है कि देश का गृह मंत्रालय हर दो घण्टे में राज्यों से जानकारी लेकर नोट बन्दी मामले की समीक्षा कर रहा है.

इस बारे में गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि गृह मंत्रालय का कंट्रोल रूम सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के नियंत्रण कक्षों के साथ निरन्तर संपर्क में है और हर दो घंटे में मौजूदा हालात पर जानकारी ले रहा है. हालाँकि देशभर में कहीं से हिंसा की कोई खबर नहीं है लेकिन गृह मंत्रालय ने राज्यों से बेहद सतर्कता बरतने को कहा है.

बता दें कि गृह मंत्रालय के तीन शीर्ष स्तर के अधिकारी सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशकों के साथ लगातार संपर्क में हैं और उनसे फीडबैक ले रहे हैं, जबकि उधर भुवनेश्वर स्थित रिजर्व बैक ऑफ इंडिया की स्थानीय शाखा के महाप्रबंधक एस पी मोहंती ने ओडिशा में गुरूवार से विभिन्न बैंक काउंटरों पर 500 रुपये के नये नोट मिलने की जानकारी देते हुए  जनता से 10 रुपये के जाली सिक्के बांटे जाने की अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की. आपने नए 500 रुपये के नोटों से बाजार की स्थिति सुधरने की उम्मीद जताई.

नोटबंदी के समर्थन में उतरे नीतीश कुमार