उत्तर कोरिया ने अमेरिकी परीक्षण के खिलाफ दी चेतावनी
उत्तर कोरिया ने अमेरिकी परीक्षण के खिलाफ दी चेतावनी
Share:

सोल : उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव को कम नहीं किया जा सका है। दरअसल उत्तर कोरिया ने जानकारी दी है कि वह अमेरिकी रक्षा प्रणाली के विपरीत एक और मिसाईल का परीक्षण करने के लिए तैयार है। यह कहा गया है कि अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाईल का परीक्षण करने के लिए वे तैयार हैं। अमेरिका ने इन मिसाईलों को भेदने वाली प्रणाली का परीक्षण किया। प्योंगयांग से इस तरह का भड़काऊ बयान सामने आया है।

गौरतलब है कि अमेरिका ने दावा किया था कि उसने आईसीएमबी से मिलती जुलती मिसाइल को अपनी तरह के पहले परीक्षण के दौरान बीच में ही रोक दिया था। अमेरिका के सैन्य प्रयास को मील का पत्थर कहा गया है। मिली जानकारी के अनुसार उत्तर कोरिया का टकराव अमेरिका के साथ बढ़ता जा रहा है। रोडोंग सिनमुन में प्रकाशित लेख में भी यह बात कही गई है कि सर्वोच्च कमांडर यकिम जोंग उन ने आदेश दिया और कहा कि आईसीएमबी का परीक्षण करने की तैयारी की जा रही है।

अमेरिका ने लंबी दूरी के उन्नत इंटरसेप्टर का उपयोग किया। अंतर्महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल को सफलतापूर्वक भेद दिया जो अपनी तरह का पहला परीक्षण है और इसे उत्तर कोरिया से बढ़ते खतरे से निपटने की अमेरिका की क्षमता के तौर पर देखा जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी मिसाईल रक्षा एजेंसी के निदेशक वाइस एडमिरल जिम सीरिंग द्वारा कहा गया कि इस तरह का परीक्षण यह दर्शा रहा है, कि अमेरिका का रक्षा तंत्र बेहद मजबूत होता है।

PAK को अमेरिका की फटकार, भारत पर हमला किया तो वो शांत नहीं बैठेगा

अमेरिका ने किया इंटरसेप्टर मिसाईल का परीक्षण, उत्तर कोरियाई चुनौती का सामना करने की तैयारी

फ्रांस का राष्ट्रपति बना एक बैंकर, पहली ही बार में जीत गए चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -