कोविड भत्ता का भुगतान न होने पर हड़ताल पर गए गुजरात के रेजिडेंट डॉक्टर
कोविड भत्ता का भुगतान न होने पर हड़ताल पर गए गुजरात के रेजिडेंट डॉक्टर
Share:

सोला क्षेत्र में गुजरात मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च सोसाइटी (GMERS) के 450 रेजिडेंट डॉक्टर सरकार द्वारा वादा किए गए कोरोना भत्ते का भुगतान न करने पर गुरुवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। आंदोलनकारी छात्रों के अनुसार, राज्य सरकार ने अप्रैल में घोषणा की थी कि सरकारी और GMERS द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेजों के इंटर्न डॉक्टरों को कोरोना ड्यूटी के लिए मार्च से जून के महीनों के लिए उनके वजीफे के अलावा मासिक कोविड भत्ता के रूप में 5,000 रुपये मिलेंगे। 

लेकिन वादा अब तक पूरा नहीं किया गया है। इसलिए उन्होंने हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। ''जबकि सरकार द्वारा संचालित कॉलेजों के इंटर्न को सरकार द्वारा वादा किया गया भत्ता मिला है, GMERS द्वारा संचालित कॉलेजों के इंटर्न डॉक्टरों को राशि नहीं दी गई थी। हालांकि हमने पहले भी कई बार अधिकारियों को ज्ञापन दिया था, लेकिन कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली।

वही इसलिए इन तीन कॉलेजों के 450 इंटर्न डॉक्टरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। इस बीच, गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, जो स्वास्थ्य विभाग को संभालते हैं, ने आश्वासन दिया कि इस मुद्दे को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। पटेल ने चेतावनी भरे लहजे में हड़ताली डॉक्टरों से ड्यूटी ज्वाइन करने और मरीजों के लिए कुछ 'चिंता' दिखाने को कहा।

बिहार में बाढ़ का तांडव, सीएम नितीश ने किया प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण

बिहार में खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदियाँ, कई ट्रेनें हुईं रद्द, यहाँ देखें पूरी सूची

शादी से पहले कहा था- 'धर्म बाधा नहीं बनेगा', अब मुस्लिम बनने का दबाव डाल रही पत्नी... कोर्ट पहुंचा सिख पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -