शादी से पहले कहा था- 'धर्म बाधा नहीं बनेगा', अब मुस्लिम बनने का दबाव डाल रही पत्नी... कोर्ट पहुंचा सिख पति
शादी से पहले कहा था- 'धर्म बाधा नहीं बनेगा', अब मुस्लिम बनने का दबाव डाल रही पत्नी... कोर्ट पहुंचा सिख पति
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के चंडीगढ़ से इस्लामिक धर्मान्तरण कराने के प्रयास का मामला सामने आया है। यहाँ 36 वर्षीय एक सिख व्यक्ति ने अपनी मुस्लिम पत्नी और अपने ससुरालियों के खिलाफ अदालत में याचिका दाखिल कर उसे और उसके बेटे पर जबरन धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल करने के लिए दवाब डालने का आरोप लगाया है। याचिका में पीड़ित शख्स ने रसलीन कौर की जिला कोर्ट से जबरन धर्मान्तरण को रोकने के लिए निर्देश देने की माँग की है।

मामले में कोर्ट ने आरोपितों को नोटिस जारी करते हुए 20 जुलाई 2021 तक जवाब देने के लिए कहा है। याचिकाकर्ता का कहना है कि वो जन्म से ही सिख है और उसकी पत्नी जन्म से ही मुस्लिम है। शुरुआत में तो सब सही था, किन्तु उसके ससुराल वाले और पत्नी उस पर धर्म परिवर्तन करने का दवाब डाल रहे हैं। पीड़ित व्यक्ति के अनुसार, अगस्त 2012 में जब उसकी पत्नी ने बच्चे को जन्म दिया था, तभी से वो उन लोगों का धर्मान्तरण करना चाहती थी, किन्तु उसने पत्नी को ऐसा नहीं करने दिया। हालाँकि, अब हालात बदल गए हैं। पत्नी का जीजा और उसके मायके वाले याचिकाकर्ता की पर्सनल लाइफ में बहुत अधिक दखल दे रहे हैं।

सिख व्यक्ति के वकील दीक्षित अरोड़ा ने अदालत को बताया है कि वर्ष 2008 में सिख व्यक्ति चंडीगढ़ के एक स्टोर में इंचार्ज था और मुस्लिम लड़की वहीं पर सेल्स गर्ल की नौकरी करती थी। इसी दौरान दोनों के बीच नजदीकियाँ बढ़ीं और प्यार हो गया। इसके बाद वर्ष 2008 में ही नवंबर के माह में दोनों ने गुरुद्वारे में शादी कर ली। इस दौरान दोनों के बीच इस बात को लेकर एक राय बनी थी कि उनकी लाइफ में दोनों का धर्म कभी भी आड़े नहीं आएगा। अब सिख पति ने आऱोप लगाया है कि विवाह के पहले दिन से पत्नी सहित बाकी ससुराल वाले उस पर धर्म परिवर्तन करने का दवाब डाल रहे हैं।

बढ़ोतरी होने के बावजूद 7800 रुपये सस्ता है सोना, जानिए आज का भाव

देश में बढ़ा कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, 24 घंटों में फिर 40 हजार से अधिक मामले आए सामने

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज का दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -