आज से शुरू होगा नॉएडा मेट्रो का संचालन
आज से शुरू होगा नॉएडा मेट्रो का संचालन
Share:

योगी सरकार के नेतृत्व वाले राज्य यूपी ने सप्ताहांत में तालाबंदी में ढील देने का फैसला किया। सरकार की घोषणा के बाद, नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने शुक्रवार को घोषणा की कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच उसकी एक्वा-लाइन की सेवाएं शनिवार को फिर से शुरू होंगी। एनएमआरसी की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को सप्ताहांत कर्फ्यू हटा लिया है. एक्वा लाइन मेट्रो 14 अगस्त से शनिवार को चालू हो जाएगी।

14 अगस्त से ट्रेन का संचालन प्रत्येक शनिवार को शुरू किया जाएगा जबकि रविवार को सेवाएं बंद रहेंगी। एनएमआरसी ने कहा कि वर्तमान में मेट्रो ट्रेनें व्यस्त समय (सुबह आठ से 11 बजे और शाम पांच से आठ बजे) के दौरान 10 मिनट के अंतराल पर और सोमवार से शुक्रवार तक गैर व्यस्त समय के दौरान 15 मिनट के अंतराल पर चलती हैं। एनएमआरसी ने शनिवार को जोड़ा, सेवाएं पूरे दिन में 15 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होंगी। मेट्रो ट्रेनें अब सोमवार से शनिवार तक सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेंगी। 11 अगस्त को, यूपी सरकार ने राज्य में कोरोनावायरस की स्थिति में सुधार के मद्देनजर शनिवार से सप्ताहांत लॉकडाउन हटा लिया।

अवनीश के अवस्थी, अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है, “14 अगस्त से सोमवार से शनिवार तक सुबह 6 बजे से शाम 10 बजे तक लोगों की आवाजाही की अनुमति है। लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना और उपयोग करना होगा। रविवार को लॉकडाउन/कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा।"

चीनी इंजीनियरों पर हमले के आरोपों पर भारत का सख्त जवाब, कहा- सब जानते है पाकिस्तान की हकीकत

ENG vs IND दूसरा टेस्ट, इंग्लैंड की लाख कोशिशों के बाद भी भारत ने मैच में मारी बाज़ी

ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी की भारत से हुई छुट्टी, अब इस देश में संभालेंगे कामकाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -