ENG vs IND दूसरा टेस्ट, इंग्लैंड की लाख कोशिशों के भी भारत आगे

ENG vs IND दूसरा टेस्ट, इंग्लैंड की लाख कोशिशों के भी भारत आगे
Share:

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का बल्ले से प्रदर्शन भारत को शुक्रवार को लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में अपनी पकड़ बनाए रखने से नहीं रोक सका। मेजबान टीम दूसरे दिन स्टंप तक 119-3 थी, फिर भी, भारत की पहली पारी के 364 रन से 245 रन दूर थे। लेकिन शीर्ष क्रम की एक और विफलता के बीच, स्टार बल्लेबाज रूट नाबाद 48 रन बनाकर आउट हो गए। मोहम्मद सिराज द्वारा लगातार गेंदों पर दो विकेट लेने के बाद रूट ने इंग्लैंड के साथ 23-2 से प्रयास किया था, जिसमें हसीब हमीद को गोल्डन डक के लिए आउट किया गया था। रोरी बर्न्स के साथ, रूट ने 85 रन की तीसरे विकेट की साझेदारी में उस नुकसान में से कुछ को बहाल किया, इससे पहले बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शमी को 49 रन पर एलबीडब्ल्यू कर दिया गया था।

चाय के बाद दूसरी गेंद पर डोम सिबली ने 11 रन पर सिराज को मिडविकेट पर ताना मारा, जो पिछले हफ्ते बारिश से प्रभावित नॉटिंघम में पहला टेस्ट ड्रॉ होने के दौरान संघर्षरत सलामी बल्लेबाज की पहली पारी में आउट होने का दोहराव था। पांच साल पहले पूरे भारत में अपनी पिछली तीन कैपों में से आखिरी के बाद से अपना पहला टेस्ट खेल रहे हमीद में उनके बाहर होने से हमीद आए। अनुपस्थिति के दौरान, उन्हें चोटें लगीं और फॉर्म का नुकसान हुआ जिसने अब 24 वर्षीय लंकाशायर से नॉटिंघमशायर की ओर कदम बढ़ाया।

हमीद ने इस साल टेस्ट में सिर्फ 11 के औसत से ज़ाक क्रॉली की जगह ली थी। लेकिन हमीद का घरेलू डेब्यू टेस्ट पारी का लंबा इंतजार खत्म हो गया, सिराज को गलत लाइन से खेलते हुए पहली गेंद फेंकी। इंग्लैंड इस साल अपनी 19 टेस्ट पारियों में 15वीं बार 23-2 था, उन्होंने 50 तक पहुंचने से पहले अपना दूसरा विकेट खो दिया था। रूट ने ट्रेंट ब्रिज पर 64 और 109 के स्कोर के साथ पचास पार करने वाले इंग्लैंड के एकमात्र बल्लेबाज को छोड़ दिया, एक ऑल- बहुत परिचित मरम्मत कार्य को पूरा किया जा रहा है।

रूट ने हैट्रिक गेंद को रोक दिया और जब उन्होंने इशांत शर्मा को चौका लगाकर 14 रन पर चार रन पर आउट किया, तो ग्राहम गूच के 8,900 टेस्ट रनों की संख्या को पार करते हुए इंग्लैंड की सर्वकालिक सूची में एलिस्टेयर कुक (12,472) से पीछे हो गए। वह शॉट छह गेंदों में चार चौकों की झड़ी के दौरान आया, जिसमें बर्न्स ने सिराज के एक ओवर में तीन चौके लगाए - एक ऑफ-ड्राइव और दो शानदार पुल। और यहां तक ​​​​कि जैसे ही फ्लडलाइट्स के तहत बल्लेबाजी तेजी से अजीब हो गई, रूट ने जसप्रीत बुमराह को एक रक्षात्मक धक्का के साथ कवर के माध्यम से चार के लिए आसान कर दिया।

हाई अलर्ट पर दिल्ली, 15 अगस्त को लेकर बढ़ाई गई सुरक्षा

'पहले अफसरों के पैरों में गिरना पड़ता था, पर अब नहीं..', मोदी की नीतियों के मुरीद हुए SII अध्यक्ष

4 साल की उम्र में ही सुनिधि चौहान ने शुरू कर दिया गाना, 18 साल की उम्र में रचा ली थी शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -