ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी की भारत से हुई छुट्टी, अब इस देश में संभालेंगे कामकाज

ट्विटर इंडिया हेड मनीष माहेश्वरी अब माइक्रोब्लॉगिंग पोर्टल के लिए US में ऑपरेशन्स संभालेंगे। माहेश्वरी ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक के पद पर लगभग दो वर्ष बने रहे। उन्होंने वर्ष 2019 में ट्विटर इंडिया को जॉइन किया था। मनीष माहेश्वरी ने अप्रैल 2019 में नेटवर्क 18 छोड़कर ट्विटर इंडिया में शामिल हुए थे। अब कंपनी के लिए अमेरिका में काम करेंगे। वहां उनका पद रेवेन्यू स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशन्स में वरिष्ठ निदेशक का होगा।

ट्विटर के JPAC वाइस प्रेसिडेंट Yu san ने ट्विटर पर माहेश्वरी का नए किरदार में स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि दो वर्ष से अधिक ट्विटर इंडिया में लीडर्शिप के लिए धन्यवाद। Yu San ने उन्हें महेश्वरी को अमेरिका में प्राप्त हुए नए किरदार के लिए शुभकामनाएं भी दी है। अब माहेश्वरी ट्विटर अमेरिका में रेवेन्यू स्ट्रैटिजी तथा विश्व भर के नए मार्केट ऑपरेशन के हेड के रूप में कमान संभालेंगे। 
 
गौरतलब है कि माहेशवरी बीते कुछ वक़्त से विवादों में भी रहे हैं। बताया गया कि उन्होंने ट्विटर पर ट्विटर इंडिया का प्रबंध निदेशक लिख रखा है, किन्तु वास्तव में कहते हैं कि वो ट्विटर अमेरिका को रिपोर्ट करते हैं। पहले उनके ट्विटर हैंडल पर मैनेजिंग डायरेक्टर इंडिया लिखा था, मगर अब उन्होंने अब अपना ट्विटर बायो परिवर्तित कर दिया है। ट्विटर पर उन्होंने बिजनेस ऐट ट्विटर इंडिया लिखा है। अपने बायो में उन्होंने ये भी लिखा कि वो कॉन्टेंट के इंचार्ज नहीं है, क्योंकि कॉन्टेंट ट्विटर इंक मैनेज करता है। ट्विटर इंक अर्थात ट्विटर अमेरिका। अपने बावो में उन्होंने ग्रिवांस अफसर विनय प्रकाश का ईमेल आईडी भी दिया है। 

'Twitter' ने बदला वेबसाइट और ऐप का डिजाइन, हुआ ये बदलाव

1 सितंबर से Disney+ Hotstar यूजर्स के लिए ला रहा है 3 नए सब्सक्रिप्शन प्लान, जानिए कीमत

डेल्टा वेरिएंट से डरा फेसबुक, बदला अपना ये फैसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -