नोएडा : हॉस्टल का खाना खाकर बिगड़ी छात्रों की तबीयत, 100 छात्र अस्पताल में भर्ती
नोएडा : हॉस्टल का खाना खाकर बिगड़ी छात्रों की तबीयत, 100 छात्र अस्पताल में भर्ती
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक छात्रावास में रहने वाले लगभग 100 छात्रों को छात्रावास परिसर में दिए गए भोजन को खाने के तुरंत बाद बीमारी का सामना करना पड़ा। छात्रों ने पेट दर्द और उल्टी सहित लक्षणों की सूचना दी, जिससे उनकी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए त्वरित कार्रवाई की गई। उन्हें तुरंत चिकित्सा के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां पता चला कि उन्हें भोजन विषाक्तता हुई है।

घटना के बाद, स्थानीय अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू की, जिसमें खाद्य विभाग ने खाद्य विषाक्तता फैलने का कारण निर्धारित करने का बीड़ा उठाया। घटना शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे सामने आई, जब छात्र खाना खा चुके थे। चिंताजनक स्थिति तब सामने आई जब लगभग 100 छात्रों में भोजन से संबंधित बीमारी के लक्षण दिखाई देने लगे, जिससे अधिकारियों को तत्काल हस्तक्षेप की आवश्यकता हुई। स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों और कानून प्रवर्तन अधिकारियों की समय पर प्रतिक्रिया ने घटना के प्रभाव को कम करने में मदद की और यह सुनिश्चित किया कि प्रभावित छात्रों को शीघ्र चिकित्सा देखभाल मिले।

जैसे-जैसे खाद्य विषाक्तता के स्रोत की जांच जारी है, भविष्य में इसी तरह की घटनाओं को रोकने के लिए प्रकोप में योगदान देने वाले कारकों को निर्धारित करने और उपायों को लागू करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। यह घटना व्यक्तियों के स्वास्थ्य और कल्याण की सुरक्षा के लिए, विशेष रूप से छात्रावास जैसी संस्थागत सेटिंग्स में, खाद्य सुरक्षा और स्वच्छता के सख्त मानकों को बनाए रखने के महत्व की याद दिलाती है।

मनमोहन सरकार में मंत्री रहे सुरेश पचौरी छोड़ेंगे कांग्रेस का साथ, भाजपा में होंगे शामिल !

नवीन पटनायक के साथ नहीं बनी बात, ओडिशा में अकेले चुनाव लड़ सकती है भाजपा

आज बिहार से चुनावी शंखनाद करेंगे अमित शाह, पटना में होगी पिछड़ा वर्ग केंद्रित रैली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -