मनमोहन सरकार में मंत्री रहे सुरेश पचौरी छोड़ेंगे कांग्रेस का साथ, भाजपा में होंगे शामिल !
मनमोहन सरकार में मंत्री रहे सुरेश पचौरी छोड़ेंगे कांग्रेस का साथ, भाजपा में होंगे शामिल !
Share:

भोपाल: वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मनमोहन सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे सुरेश पचौरी आज भोपाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होकर एक महत्वपूर्ण राजनीतिक कदम उठा सकते हैं। यह आसन्न बदलाव मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेतृत्व को एक बड़ा झटका देने के लिए तैयार है, खासकर जब देश 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए तैयार है।

यह घटनाक्रम कांग्रेस के एक अन्य दिग्गज नेता, कमल नाथ के भाजपा में जाने पर विचार करने की व्यापक अटकलों के बाद हुआ है। हालाँकि, इन अफवाहों को खारिज करते हुए, राज्य में कांग्रेस नेतृत्व ने नाथ की कांग्रेस पार्टी के प्रति निष्ठा की जोरदार पुष्टि की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि नाथ कांग्रेस की विचारधारा में दृढ़ता से जुड़े हुए हैं और इसके सिद्धांतों को कायम रखना जारी रखेंगे। इस स्पष्टीकरण के बावजूद, नाथ ने स्वयं सक्रिय राजनीति से पीछे हटने की संभावना का संकेत दिया, और संकेत दिया कि यदि पार्टी द्वारा आवश्यक समझा गया तो वह पीछे हटने को तैयार हैं। छिंदवाड़ा में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, नाथ ने राजनीतिक क्षेत्र से बाहर निकलने की इच्छा व्यक्त करते हुए कहा, "यदि आप कमल नाथ को विदाई देना चाहते हैं, तो यह पूरी तरह से आपका विशेषाधिकार है। मैं अलग हटने के लिए तैयार हूं। मुझे खुद को थोपने की कोई इच्छा नहीं है। यह निर्णय पूरी तरह से आपके हाथ में है।"

घटनाओं का यह क्रम मध्य प्रदेश के राजनीतिक परिदृश्य के भीतर तरलता और साज़िश को रेखांकित करता है, जिसमें अनुभवी नेता महत्वपूर्ण बदलावों पर विचार कर रहे हैं जो राज्य की राजनीतिक गतिशीलता को नया आकार दे सकते हैं। जैसा कि सुरेश पचौरी संभावित रूप से भाजपा में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं, और कमल नाथ सक्रिय राजनीति से संभावित निकास पर विचार कर रहे हैं, इन निर्णयों का असर पूरे क्षेत्र में हो सकता है, जो 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले चुनावी परिदृश्य को प्रभावित कर सकता है।

आज बिहार से चुनावी शंखनाद करेंगे अमित शाह, पटना में होगी पिछड़ा वर्ग केंद्रित रैली

सुबह-सुबह काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे पीएम मोदी, हाथी की सवारी करते वीडियो हुआ वायरल

'अपने बेटे को अकेला मत छोड़ो..', सीएम केजरीवाल ने नए नारे के साथ फूंका AAP का चुनावी बिगुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -