नवीन पटनायक के साथ नहीं बनी बात, ओडिशा में अकेले चुनाव लड़ सकती है भाजपा
नवीन पटनायक के साथ नहीं बनी बात, ओडिशा में अकेले चुनाव लड़ सकती है भाजपा
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा की सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजेडी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच बहुप्रतीक्षित चुनाव पूर्व गठबंधन और सीट बंटवारे की बातचीत में रुकावट आ गई है, जिससे दोनों पार्टियों के अकेले आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना बढ़ गई है। राज्य विधानसभा चुनाव स्वतंत्र रूप से। दिल्ली में हुई वार्ता, दो प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों - भुवनेश्वर और पुरी - पर मतभेदों को हल करने में विफल रही, जिससे अप्रत्याशित गतिरोध पैदा हो गया।

शुक्रवार शाम को भुवनेश्वर लौटने पर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ, ओडिशा में सभी 147 विधानसभा और 21 लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा द्वारा उम्मीदवार खड़े करने की संभावना का संकेत दिया। श्री सामल ने कहा कि दिल्ली में चर्चा पूरी तरह से आगामी चुनावों की तैयारियों पर केंद्रित थी, जिसमें गठबंधन या सीट-बंटवारे की व्यवस्था का कोई उल्लेख नहीं था। सामल ने कहा, "गठबंधन पर कोई बातचीत नहीं हुई और हम (भाजपा) अकेले चुनाव में उतरेंगे। हम राज्य में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए अपनी तैयारियों पर केंद्रीय नेताओं के साथ चर्चा करने के लिए दिल्ली गए थे। बैठक के दौरान किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन या सीट-बंटवारे पर कोई बातचीत नहीं हुई। भाजपा अपने बल पर चुनाव लड़ेगी।" 

बातचीत में स्पष्ट रुकावट ने अटकलों को हवा दे दी है, खासकर 15 साल पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से बीजेडी के अलग होने के ऐतिहासिक संदर्भ को देखते हुए। पूर्व बीजेपी नेता और मंत्री सुषमा स्वराज ने तब भविष्यवाणी की थी कि बीजेडी के नेता नवीन पटनायक को 11 साल के समझौते के बाद संबंध तोड़ने पर 'अफसोस' होगा।

'अपने बेटे को अकेला मत छोड़ो..', सीएम केजरीवाल ने नए नारे के साथ फूंका AAP का चुनावी बिगुल

मणिपुर में घर से किडनैप कर लिए गए आर्मी अफसर, रेस्क्यू करने में लगे 9 घंटे

राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी ? वायनाड से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -