अल्बानिया के नए राष्ट्रपति बाजराम बेगाज ने ली शपथ
अल्बानिया के नए राष्ट्रपति बाजराम बेगाज ने ली शपथ
Share:

अल्बानिया: एक सेवानिवृत्त सैन्य कमांडर और राजनेता बाजराम बेगाज ने संसद में एक समारोह के दौरान अल्बानिया के 9 वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली।

राष्ट्रपति के रूप में सांसदों को अपने पहले संबोधन में, 55 वर्षीय ने कहा कि वह राजनीतिक दलों के बीच सहयोग बढ़ाने ,सरकार और विपक्ष दोनों के कामों का समर्थन और सम्मान करेंगे।

पार्टियों के ऊपर, मैं इस मिशन को पूरा करूंगा। मैं किसी भी ऐसे व्यक्ति के सामने तटस्थ नहीं रहूंगा जो राष्ट्रीय लक्ष्यों पर राजनीतिक उद्देश्यों को प्राथमिकता देता है, और मैं सभी राजनीतिक समूहों के बीच सहयोग का समर्थन और जोर दूंगा। उन्होंने  राजनीतिक दलों से "टकराव की राजनीति से दूर और संवाद-आधारित राजनीति की ओर बढ़ने" का भी आग्रह किया ।

"हमारे देश की जीवन शक्ति को अब पहले से कहीं अधिक एकता की आवश्यकता है। आइए हम सभी अल्बानिया को और भी आकर्षक बनाने के लिए एक साथ काम करें ताकि यह अपनी सही जगह पर वापस आ सके। 

4 जून को, बेगाज को राष्ट्रपति चुना गया था। संसद के पूर्ण सत्र में कुल 83 सांसदों ने मतदान किया, जिसमें बेगाज को पक्ष में 78 वोट, विरोध में चार और मतदान में एक मतदान नहीं हुआ।
वह एक प्रमुख जनरल थे जिन्होंने अल्बानियाई सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ के प्रमुख के रूप में कार्य किया। बेगाज को उनकी पत्नी अरमांडा और दो लड़कों द्वारा उनके उद्घाटन के लिए शामिल किया गया था।

रविवार की सुबह, निवर्तमान राष्ट्रपति इलीर मेटा ने सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति के रूप में राष्ट्र के लिए अपना अंतिम संदेश जारी किया, एक स्थिति जो उन्होंने जुलाई 2017 में शुरू होने वाले पांच साल तक आयोजित की थी। इन पांच वर्षों के लिए अल्बानिया गणराज्य के राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना एक असाधारण सम्मान और विशेषाधिकार था। मैं अपनी मातृभूमि और राष्ट्र को शुभकामनाएं देता हूं! मैं हर अल्बानियाई परिवार की शांति और सफलता की कामना करता हूं "मेटा ने लिखा।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने मुर्मू को दी बधाई, रामनाथ कोविंद की सराहना की

SBI खाताधारकों के लिए बड़ी खबर! अब WhatsApp पर भी पा सकते है मिनी स्टेटमेंट, जानिए कैसे

भारत की 15वीं राष्ट्रपति बनी द्रौपदी मुर्मू, फांसी में माफी देने से लेकर PM को बर्खास्त करने तक के मिले अधिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -