'किसी को नहीं जाएगा बख्शा', 30 बच्चों को एक ही सिरिंज से वैक्सीन लगाने पर शिक्षा मंत्री ने दिया बयान
'किसी को नहीं जाएगा बख्शा', 30 बच्चों को एक ही सिरिंज से वैक्सीन लगाने पर शिक्षा मंत्री ने दिया बयान
Share:

सागर: मध्य प्रदेश के सागर में टीकाकरण के दौरान लगभग 30 बच्चों को एक ही सिरिंज से वैक्सीन लगाने के मामले में चिकित्सा शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान आया है। मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि लापरवाही करने वाले के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। साथ ही FIR भी दर्ज हो गई है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि टीकाकरण के पश्चात् सभी बच्चों की जांच की गई तथा ब्लड सैंपल लिया गया है। हेपेटाइटिस बी या अन्य कोई दिक्कत न हो इसलिए तहकीकात की गई। 28 दिनों तक सभी बच्चों को क्लोज मॉनिटर किया जाएगा।

वही इस घटनाकी वजह बताते हुए कहा गया कि गाड़ी में सिरिंज का डिब्बा भूल जाने एवं आलस्य की वजह से सिरिंज नहीं लाने से यह हालात पैदा हुए। मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि लापरवाही पर होगी सजा, किसी को छोड़ा नहीं जाएगा। बता दें कि सागर के जैन पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल में कोरोना टीकाकरण के चलते एक बड़ी लापरवाही सामने आई थी। यहां लगभग 30 बच्चों को एक सुई से टीका लगाया गया। बच्चों के अभिभावकों ने यह देखा तो उन्होंने टीकाकरण का विरोध किया तथा हंगामा किया। 

वही मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए गोपालगंज थाने में वैक्सीनेटर जितेंद्र के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। साथ ही इस घटना में वैक्सीन की मॉनिटरिंग करने वाले अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। 

भारी दबाव के बाद ममता बनर्जी ने अपने मंत्री पार्थ पर लिया एक्शन, घर से 50 करोड़ नकद मिले थे

तंदूरी चिकन, इडली-सांभर, गाजर का हलवा.., विपक्ष के 'धरने' में पूरे तामझाम, बनाया रोस्टर

अधीर रंजन ने जानबूझकर राष्ट्रपति का अपमान किया, दो बार कहा 'राष्ट्रपत्नी' - पियूष गोयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -