भारी दबाव के बाद ममता बनर्जी ने अपने मंत्री पार्थ पर लिया एक्शन, घर से 50 करोड़ नकद मिले थे
भारी दबाव के बाद ममता बनर्जी ने अपने मंत्री पार्थ पर लिया एक्शन, घर से 50 करोड़ नकद मिले थे
Share:

कोलकाता: काफी हंगामे के बाद आख़िरकार CM ममता बनर्जी ने अपने मंत्री पार्थ चटर्जी पर एक्शन ले लिया है। पश्चिम बंगाल से जुड़े शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC scam) में नाम आने के बाद ममता ने पार्थ को मंत्री पद से हटा दिया है। पार्थ चटर्जी अभी तक TMC सरकार में उद्योग मंत्री थे। जब वह शिक्षा मंत्री थे, उस दौरान हुए घोटाले के लिए उनको अरेस्ट किया जा चुका है।

बंगाल के प्रमुख सचिव की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, पार्थ चटर्जी को उद्योग मंत्री के पद से हटाये जाने के साथ ही बाकी पदों से भी हटाया गया है। इसमें सूचना एंव प्रसारण विभाग, संसदीय मामलों से संबंधित विभाग आदि से भी उन्हें हटा दिया गया है। बता दें कि पार्थ को ED ने शिक्षक भर्ती घोटाले में अरेस्ट किया है। पार्थ की गिरफ्तारी अर्पिता मुखर्जी के पकड़े जाने के बाद हुई थी। अर्पिता के फ्लैट पर मारे गये छापे में 20 करोड़ के नकद मिला था।

इसके बाद बुधवार को अर्पिता के दूसरे फ्लैट पर रेड पड़ी थी। इसमें भी 20 करोड़ रुपये नकद मिला था। इसी के साथ ही कई किलो सोना भी वहां से मिला था। ED का मानना है कि यह वही पैसा है जो कि शिक्षक भर्ती में हुए घोटाले में रिश्वत के रूप में लिया गया था। पिछली बार यदि 21 करोड़ 90 लाख मिले थे, तो इस बार (बुधवार को) छापेमारी में जांच एजेंसी को 27 करोड़ 90 लाख नकद और 4 करोड़ से अधिक का सोना मिला है। 21 जुलाई को जहां जांच एजेंसी ने डायमंड सिटी के फ्लैट में छापेमारी की थी, वहीं कल बेलघोरिया के फ्लैट में रेड मारी है।

तंदूरी चिकन, इडली-सांभर, गाजर का हलवा.., विपक्ष के 'धरने' में पूरे तामझाम, बनाया रोस्टर

अधीर रंजन ने जानबूझकर राष्ट्रपत्नी का अपमान किया, दो बार कहा 'राष्ट्रपत्नी' - पियूष गोयल

केंद्र पर एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाने वालों को किरण रिजिजू ने दिया करारा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -