कर्नाटक में रात का कर्फ्यू लगाने की नहीं है जरूरत: येदियुरप्पा
कर्नाटक में रात का कर्फ्यू लगाने की नहीं है जरूरत: येदियुरप्पा
Share:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मंगलवार को कहा कि राज्य में रात के कर्फ्यू को लागू करने की कोई आवश्यकता नहीं है। "यहां तक कि मुझे एक ऐसे व्यक्ति के बारे में पता चला, जिसने यूके से आने के बाद सकारात्मक परीक्षण किया। हम सभी दिशानिर्देशों का पालन भी कर रहे हैं। जो कोई भी यूके से आता है और अन्य स्थानों पर हवाई अड्डे पर जांच की जाएगी। हमारे प्रधानमंत्री भी बहुत उत्सुक हैं। मुद्दा यह है कि राज्य में रात के कर्फ्यू की कोई जरूरत नहीं है।

यूके से रिपोर्ट की गई COVID-19 के नए संस्करण के प्रकाश में, कर्नाटक सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों और बंदरगाहों पर यात्री स्क्रीनिंग को बढ़ाया है। राज्य सरकार द्वारा जारी परिपत्र के अनुसार, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, भारत सरकार ने यूके से भारत आने वाली सभी उड़ानों को निलंबित करने का निर्णय लिया है। इस स्थिति के बाद, बेंगलुरु और मंगलुरु में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों को 7 दिसंबर, 2020 से ब्रिटेन जाने वाले यात्रियों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

"इसके द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि सोमवार से आने वाली सभी उड़ानों के लिए, आरटी-पीसीआर परीक्षण यूके से आने वाले सभी यात्रियों के लिए किया जाना चाहिए, जिसमें यूके के बाहर अन्य हवाई अड्डों में परिवहन करना शामिल है। जो आरटी-पीसीआर पॉजिटिव हैं, वे अस्पताल में भर्ती के तहत होंगे। और सकारात्मक नमूनों को आणविक परीक्षण के लिए NIMHANS, बेंगलुरु भेजा जाना चाहिए, "परिपत्र में कहा गया है। जो यात्री RT-PCR निगेटिव हैं, वे 14 दिनों के लिए सख्त घरेलू संगरोध के तहत होंगे। ऐसे सभी यात्रियों के संपर्क विवरण को संगरोध अनुवर्ती के लिए जिला निगरानी अधिकारियों को सूचित किया जाना चाहिए। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने सोमवार को होटल और पार्टी हॉल को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी, अगर उन्होंने क्रिसमस और नए साल पर सामूहिक समारोहों की अनुमति दी। निर्देश का उद्देश्य COVID-19 के प्रसार की जांच करना था।

अमित शाह पर भड़कीं ममता, कहा- बंगाल की गलत तस्वीर पेश कर रहे गृह मंत्री

अंटार्कटिका तक पहुंचा कोरोना का कहर, 36 संक्रमित मामले आए सामने

किसान आंदोलन: हरियाणा में किसानों ने घेरा सीएम मनोहर लाल खट्टर का काफिला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -