अंटार्कटिका तक पहुंचा कोरोना का कहर, 36 संक्रमित मामले आए सामने
अंटार्कटिका तक पहुंचा कोरोना का कहर, 36 संक्रमित मामले आए सामने
Share:

कोरोना संक्रमण के बिना दुनिया में एकमात्र महाद्वीप अब सकारात्मक मामलों की सूचना दी है। अंटार्कटिका घातक कोरोनावायरस संक्रमणों को दर्ज करने के लिए पृथ्वी के सात महाद्वीपों में से अंतिम बन गया है। महाद्वीप लगभग नौ महीने तक महामारी से बचने में कामयाब रहा। COVID-19 को एक सुदूर चिली सेना के आधार पर सूचित किया गया है, सोमवार को 36 लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया है।

अंटार्कटिका कोरोना मुक्त रहता है, जब तक कि ये मामले दर्ज नहीं किए गए, तब तक कोरोनोवायरस से अंतिम महाद्वीप अछूता था। अनुसंधान स्टेशन, जिसे बोलचाल की भाषा में ओ'हिगिन्स के रूप में जाना जाता है, अंटार्कटिका में 13 सक्रिय चिली के ठिकानों में से एक है। यह पश्चिम अंटार्कटिका में अंटार्कटिक प्रायद्वीप के सबसे उत्तरी छोर के करीब स्थित है - पूर्वी अंटार्कटिका में ऑस्ट्रेलिया के ठिकानों से - और एक यात्रा वेबसाइट द्वारा "अंटार्कटिका शर्तों द्वारा भी पहुंचने के लिए कठिन" के रूप में वर्णित किया गया था।

अंटार्कटिका में वायरस को रोकने की कोशिश एक लागत पर आई है। अंटार्कटिक में सभी प्रमुख अनुसंधान परियोजनाओं को रोक दिया गया है। इसके कारण, दुनिया भर के वैज्ञानिकों द्वारा अनुसंधान बाधित किया गया है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, महाद्वीप में कोई स्थायी निवासी नहीं है, लेकिन लगभग 1,000 शोधकर्ता और अन्य आगंतुक सर्दियों में द्वीप पर रहे।

संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिली पीएम मोदी की बहन, रक्षाबंधन पर की थी भावुक अपील

WHO ने दिया कोरोना पर एक और बड़ा बयान, कहा- अभी तक कोई सबूत नहीं COVID-19 उत्परिवर्ती

जो बिडेन को लगाया गया फाइजर का कोविड -19 टीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -