कोरोना महामारी के बीच इजरायल ने किया ये बड़ा ऐलान

दुनिया अभी भी कोरोनावायरस की दूसरी लहर से उबरने के लिए संघर्ष कर रही है। टीकाकरण अभियान प्रत्येक राष्ट्र में चलाया जाता है, लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का अनुरोध किया जाता है जबकि इजरायल ने बाहरी क्षेत्र में मास्क पहनने के जनादेश को रद्द कर दिया है। हां, यह चौंकाने वाला है लेकिन यह सच है कि इजरायल में संक्रमण दर में एक उल्लेखनीय गिरावट के बाद, स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार से शुरू किए बिना मास्क पहने नागरिकों को खुली हवा में घूमने की अनुमति दी। 

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि "रुग्णता के आंकड़ों के आलोक में, जो पूरे देश में कम जारी है... स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक, प्रो. हेज़ी लेवी, ने सार्वजनिक स्वास्थ्य आदेश में संशोधन किया ताकि वहाँ एक खुले क्षेत्र में मास्क पहनने की कोई बाध्यता नहीं है, कल 18 अप्रैल, शनिवार से शुरू होगा। बयान को रूसी समाचार एजेंसी स्पुतनिक ने उद्धृत किया था। इज़राइल के इस कदम से शनिवार को वैश्विक मौत का आंकड़ा 3 मिलियन से अधिक हो गया है। 

कोरोना डेटा की नवीनतम रिपोर्ट जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा जारी की गई थी। नवीनतम आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में कुल संक्रमित मामले 140,379,953 हैं और दुनिया भर में मौतें 3,007,708 हैं। एएनआई के अनुसार, इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय में संक्रमण दर में गिरावट के बाद जनता को बड़े आउटडोर समारोहों में चेहरा ढंकने की सलाह दी गई। साथ ही, इसे एक सुरक्षा उपाय के रूप में पहनने के लिए अनिवार्य है। रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया है कि इजरायल ने पिछले साल दिसंबर में अपनी जनसंख्या का टीकाकरण शुरू किया और वह देश भी जो दुनिया के लिए एक रोलआउट है।

नासा: मंगल ग्रह पर सरलता हेलीकाप्टर की पहली उड़ान कल के लिए हुई पुन:र्निर्धारित

विश्व शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने अपने पिता के लिए लिखा खास नोट

दुनियाभर में 3 मिलियन के पार हुआ मौत का आंकड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -