नासा: मंगल ग्रह पर सरलता हेलीकाप्टर की पहली उड़ान कल के लिए हुई पुन:र्निर्धारित
नासा: मंगल ग्रह पर सरलता हेलीकाप्टर की पहली उड़ान कल के लिए हुई पुन:र्निर्धारित
Share:

वाशिंगटन डीसी: नासा ने अपने इनजेनिटी मंगल हेलीकॉप्टर की पहली उड़ान को रद्द कर दिया है। एजेंसी ने हेलीकॉप्टर के पुनर्निर्धारण की घोषणा 19 अप्रैल को 3:30 बजे ईटी पर की है। छोटा हेलीकॉप्टर फरवरी 2021 में मंगल ग्रह पर आया था। मिनी-हेलिकॉप्टर की यात्रा नासा को लाल ग्रह की स्थितियों के बारे में अमूल्य डेटा प्राप्त करने में मदद करेगी। 

यात्रा शुरू में पिछले रविवार के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन तकनीकी समस्या सामने आने के बाद इसमें देरी हुई। रिपोर्ट में कहा गया है कि "ए लिवेस्ट्रीम सुबह 6:15 बजे ईडीटी से शुरू होगा, क्योंकि हेलीकॉप्टर टीम नासा के जेट प्रोपल्शन लेबोरेटरी में स्पेस फ्लाइट ऑपरेशंस फैसिलिटी में डेटा डाउनलिंक प्राप्त करने के लिए तैयार है।" 

इसने आगे कहा कि उड़ान 19 अप्रैल को होती है, दोपहर 2 बजे पोस्टफलाइट ब्रीफिंग होगी। मूल उड़ान की तारीख में एक सप्ताह की देरी थी क्योंकि इंजीनियर प्रीफ्लाइट चेक और कमांड अनुक्रम मुद्दे के समाधान पर काम कर रहे थे। यह प्रौद्योगिकी प्रदर्शन नासा के विज्ञान, वैमानिकी अनुसंधान और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी मिशन निदेशालयों द्वारा समर्थित है। हेलीकॉप्टर के उड़ान भरने के बाद, Ingenuity Perseverance तकनीकी डेटा भेजेगा और यह जानकारी वापस पृथ्वी पर प्रेषित की जाएगी।

फैंस के इंतज़ार का वक़्त हुआ ख़त्म, रिलीज़ हुआ अर्जुन और रकुल प्रीत का नया गाना

इंडियन आइडल 12 के कंटेस्टेंट सवाई भाट की बिगड़ी तबीयत, क्या रुक जाएगी शो की शूटिंग?

ओडिशा वापस आने वाले श्रद्धालुओं का आरटी-सीपीआर टेस्ट कराने का आदेश हुआ जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -