विश्व शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने अपने पिता के लिए लिखा खास नोट

Apr 18 2021 01:40 PM
विश्व शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने अपने पिता के लिए लिखा खास नोट

पांच बार के विश्व शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने अपने पिता को याद करते हुए नोट लिखा था। बता दें कि आनंद ने अपने पिता के विश्वनाथन को हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनका गुरुवार को चेन्नई में एक संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया। 51 वर्षीय ने कई ट्वीट्स में याद किया है कि कैसे उनके पिता उनके साथ सब-जूनियर विश्व चैंपियनशिप की यात्रा करते थे, जिससे उनका इतना बकाया है।

यहां यह बताना जरूरी है कि विश्वनाथन आनंद ने लिखा, मेरे पिता के विश्वनाथन का संक्षिप्त बीमारी के बाद 15 अप्रैल को निधन हो गया। कई महीनों के लिए चेन्नई में होने के नाते मुझे अक्सर उसे यात्रा करने का मौका दिया। मैं उनके लिए बहुत कुछ देना है। मेरी मां ने मेरे शतरंज करियर में बड़ी भूमिका निभाई, लेकिन मेरे पिता एक उत्साही और उत्कट समर्थक थे।

इस संदेश के साथ आनंद ने इस कठिन समय में अपने परिवार के साथ खड़े होने के लिए अपने प्रशंसकों और अपने पिता के पूर्व सहयोगियों का शुक्रिया अदा किया। शतरंज वादक ने यह भी याद किया कि कैसे दक्षिण रेलवे के महाप्रबंधक के रूप में सेवानिवृत्त उनके पिता ने खुद को परिवार का पहला 'जीएम' (ग्रैंड मास्टर) कहा।

एफए कप फाइनल: चेल्सी ने मैनचेस्टर सिटी को अंतिम मैच में किया पराजित

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप- भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया ने जीता स्वर्ण पदक

इस तरह हुई थी K. L. राहुल की क्रिकेट में एंट्री