स्वतंत्रता दिवस पर यूपी में कोई 'छुट्टी' नहीं, स्कूल-कॉलेज, दफ्तर सब खुले रहेंगे
स्वतंत्रता दिवस पर यूपी में कोई 'छुट्टी' नहीं, स्कूल-कॉलेज, दफ्तर सब खुले रहेंगे
Share:

लखनऊ: स्वतंत्रता दिवस 2022 (Independence Day) को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार के आदेश के अनुसार, स्वतंत्रता दिवस पर राज्य में 'छुट्टी' नहीं रहेगी। मतलब, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यूपी में कोई भी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सरकारी या गैर सरकारी कार्यालय और बाजार बंद नहीं रहेंगे।

दरअसल, आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर पूरे देश में जश्न मनाया जा रहा है। इसी क्रम में यूपी सरकार ने यह फैसला लिया है। अमृत महोत्सव के अंतर्गत इस बार सभी स्कूल और संस्थानों पर सफाई का कार्यक्रम आयोजन होगा। बताया गया है कि 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा। इसमें सभी घरों और सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय और संस्थानों में सार्वजनिक स्थलों पर तिरंगा फहराया जाएगा। 
 
बता दें कि 15 अगस्त 2022 को देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने जा रहे हैं। इस वर्ष को केंद्र की मोदी सरकार आज़ादी का अमृत महोत्सव के तौर पर मना रही है। इसके लिए तमाम राज्यों को भी निर्देश दे दिए गए हैं, इसी के चलते कश्मीर में हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया जा रहा है। इस अवसर पर पूरे देश में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। केंद्र सरकार ने तो आज से अगले 75 दिनों तक कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज भी मुफ्त कर दी है।

अशोक स्तंभ पर इस मशहूर एक्टर ने BJP को घेरा, साझा की भगवान राम-हनुमान की तस्वीर और...

क्या केरल में दाखिल हो चुका है मंकीपॉक्स ?

विदेशी मुद्रा-डॉलर में हो रही बढ़ोतरी, जापान की मुद्रा निचले स्तर पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -