विदेशी मुद्रा-डॉलर में हो रही बढ़ोतरी, जापान की मुद्रा निचले स्तर पर
विदेशी मुद्रा-डॉलर में हो रही बढ़ोतरी, जापान की मुद्रा निचले स्तर पर
Share:

डॉलर ने गुरुवार को अपनी निरंतर वृद्धि को फिर से शुरू किया, येन के खिलाफ नए 24 साल के शिखर को चार्ट किया और यूरो को समानता के करीब पिन किया, फेड रिजर्व पर निवेशकों की शर्त के बीच बढ़ती मुद्रास्फीति का मुकाबला करने के लिए ब्याज दरों को बढ़ा दिया। 

 सुरक्षित हेवन डॉलर को विश्व अर्थव्यवस्था की वर्तमान स्थिति से रॉकेट किया गया है, इस साल 13 प्रतिशत से अधिक, इसे 1998 के बाद से पहली बार 139 येन प्रति डॉलर से ऊपर धकेल दिया गया है। 

एक दिन पहले लगभग दो दशकों में पहली बार महत्वपूर्ण स्तर से नीचे गिरने के बाद, यूरो डॉलर के साथ समानता से मुश्किल से ऊपर मंडरा रहा था।

एकल मुद्रा गुरुवार को तनाव में रही, जो इटली में यूरोज़ोन और राजनीतिक संघर्ष के लिए आधिकारिक आर्थिक भविष्यवाणियों को कम कर दिया गया था। यूरो में दिन में 0.5% की गिरावट आई और पिछले USD1.00215 पर 0.4% नीचे था।

बुधवार को अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों के एक और गर्म सेट के बाद संघीय कसने की नीति पर दांव लगाया गया है और उसी दिन बैंक ऑफ कनाडा द्वारा एक आक्रामक 100 आधार बिंदु दर में वृद्धि की गई है, मुद्रा विश्लेषकों के अनुसार।

व्यापारियों ने अपने दांव में वृद्धि की है कि फेडरल रिजर्व 26-27 जुलाई को अपनी बैठक में ब्याज दरों में 100 आधार अंकों की वृद्धि करेगा। माना जा रहा है कि कम से कम 75 बेसिस पॉइंट्स की बढ़ोतरी होगी।

बुधवार को आंकड़ों के बावजूद यह दर्शाता है कि मई में उत्पादन अप्रत्याशित रूप से बढ़ गया, ब्रिटिश अर्थव्यवस्था के भविष्य पर डर प्रबल हो गया, और पाउंड 0.4 प्रतिशत गिरकर USD1.18505 हो गया।

'अल्लाह ने जो टैलेंट रोहित शर्मा को दिया, वो कोहली को नहीं दिया..'

जम्मू के बाद महाराष्ट्र में हादसे का शिकार हुई तीर्थयात्रियों से भरी बस, 2 की मौतजिसने 'बलात्कार' किया, उसे 7.5 लाख रुपए देगी सरकार, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -