मैं पाकिस्तान के लोगों के खिलाफ नहीं हूँ: कैप्टन अमरिंदर सिंह
मैं पाकिस्तान के लोगों के खिलाफ नहीं हूँ: कैप्टन अमरिंदर सिंह
Share:

अमृतसर: पंजाब विधानसभा चुनाव में पंजाब लोक कांग्रेस के मुखिया कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने पाकिस्तान को लेकर यू-टर्न लिया है। जी दरअसल हाल ही में अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह पाकिस्तान के लोगों के खिलाफ नहीं हैं। इसके अलावा अमरिंदर सिंह ने यह भी कहा कि उनकी खिलाफत पाकिस्तान के शासकों और सेना के खिलाफ हैं। आप सभी को बता दें कि हाल ही में अमरिंदर सिंह ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान के शासक और सेना अशांति फैलाने का प्रयास कर रहे हैं।

आप सभी को बता दें कि अमरिंदर सिंह पार्टी उम्मीदवार मलेरकोटला से फरजाना आलम और अमरगढ़ से सरदार अली के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान अमरिंदर सिंह ने कहा कि, 'ये चुनाव पंजाब के भविष्य का फैसला करने वाले हैं क्योंकि राज्य कई चुनौतियों का सामना कर रहा है जिसका सामना केवल डबल इंजन वाली सरकार द्वारा किया जा सकता है।' आप सभी को बता दें कि पंजाब लोक कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी से पहले पटियाला की लगभग 40 प्रतिशत आबादी मुस्लिम थी और उनमें से ज्यादातर पाकिस्तान चले गए।

इसी के साथ अमरिंदर सिंह ने याद करते हुए कहा कि 2004 में पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में उनकी यात्रा के दौरान पड़ोसी देश में किस तरह उनका अभिनंदन और सम्मान किया गया था। वहीं आगे उन्होंने कहा, ''मैं दोनों देशों के बीच अच्छे संबंधों के पक्ष में हूं, लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और उनकी सेना भारत के प्रति अत्यधिक शत्रुतापूर्ण व्यवहार कर रहे हैं जो अस्वीकार्य है।'' आप सभी को हम यह भी बता दें कि अमरिंदर सिंह लगातार पाकिस्तान को लेकर सवाल खड़े करते रहे हैं। जी दरअसल अमरिंदर सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा का बड़ा मुद्दा बना रहे हैं और उनका मानना है कि पाकिस्तान भारत के लिए बड़ा खतरा है।

पंजाब में मोदी ने कसा तंज, कहा- 'जहां BJP को आशीर्वाद मिला, वहां जड़ से साफ हुई कांग्रेस'

'यूपी, बिहार के भैया।।।' वाले सीएम चन्नी के बयान पर संजय झा का पलटवार, बोले- 'कांग्रेस का कद गिरा'

कांग्रेस छोड़ने की ख़बरों पर बोले मनीष तिवारी- कांग्रेस में हिस्सेदार हैं हम, पार्टी नहीं छोड़ेंगे लेकिन कोई धक्का।।।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -