कोरोना से हाहकार के बीच सुकून वाली खबर, इन 8 प्रदेशों में पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं
कोरोना से हाहकार के बीच सुकून वाली खबर, इन 8 प्रदेशों में पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं
Share:

नई दिल्ली: भारत में एक तरफ जहां रोज कोरोना के रिकॉर्ड तादाद में नए केस सामने आ रहे हैं और बड़ी तादाद में लोगों की मौत हो रही है, उसी बीच एक राहत देने वाली खबर आई है। भारत में 8 राज्य/केंद्र शासित प्रदेश ऐसे भी हैं, जहां बीते 24 घंटे में कोरोना से किसी मौत की सूचना नहीं मिली है। इनमें दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव, लद्दाख (यूटी), त्रिपुरा, लक्षद्वीप, मिजोरम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश समेत अंडमान और निकोबार द्वीप समूह शामिल हैं। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने बताया है कि राज्यों को अब तक मुफ्त में 15 करोड़ से अधिक वैक्सीन भी दिए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालये ने बताया है कि, राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी एक करोड़ से अधिक वैक्सीन के डोज मौजूद है, जिन्हें लगाया जाना है। अगले तीन दिनों में राज्यों को 80 लाख से अधिक डोज और मिल जाएगी। इस बीच ये भी बता दें कि भारत में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 3 लाख 60 हजार से अधिक नए केस सामने आए हैं और 3293 लोगों की मौत हो गई है। देश में अब सक्रीय मामलों की तादाद भी बढ़कर 29 लाख 78 हजार 709 हो गई है।

देश में सबसे अधिक केस महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, गुजरात और राजस्थान जैसे राज्यों से दर्ज किए जा रहे हैं। महाराष्ट्र में ही अकेले मंगलवार को कोरोना वायरस के 66,358 नए मरीजों की पुष्टि हुई और 895 मरीजों की मौत दर्ज की गई हैं। इसी के साथ वायरस की वजह से अभी तक राज्य में 66,179 मरीजों की मौत हो चुकी है।

शेयर बाजार में आया उछाल, सेंसेक्स-निफ्टी का रहा ये हाल

पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज हुआ ये बदलाव, जानिए क्या है नए दाम?

ट्रेडर्स बॉडी ने गैर-जरूरी आपूर्ति पर फ्लिपकार्ट, अमेजन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -