ट्रेडर्स बॉडी ने गैर-जरूरी आपूर्ति पर फ्लिपकार्ट, अमेजन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
ट्रेडर्स बॉडी ने गैर-जरूरी आपूर्ति पर फ्लिपकार्ट, अमेजन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
Share:

ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के परिसंघ ने वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर कोविड-19 प्रतिबंधों के बीच गैर-आवश्यक सामानों की कथित आपूर्ति पर ई-कॉमर्स की बड़ी कंपनियों अमेजन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सीएआईटी के महासचिव, प्रवीण खंडेलवाल द्वारा लिखे गए पत्र में लिखा गया है: "अब उन्होंने गैर-जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति करके नाजायज वित्तीय लाभ उठाते हुए महामारी का अनुचित लाभ उठाना शुरू कर दिया है, जो कि कई राज्य सरकारों द्वारा जारी लॉकडाउन को रोकने के लिए कड़ाई से निषिद्ध हैं। 

कोविड-19 का प्रसार, "व्यापारियों के शरीर ने आरोप लगाया कि महामारी के बीच, ई-कॉमर्स खिलाड़ी मोबाइल फोन और सामान सहित हर वस्तु को परिभाषित करके छोटे व्यापारियों से बाजार में हिस्सेदारी पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। सीएआईटी ने यह भी कहा कि सरकार को "बाजार की ईकामर्स संस्थाओं के लिए अनुमति और निषेध के संबंध में स्पष्टीकरण के साथ एक नया प्रेस नोट लाना चाहिए, ताकि प्रक्रिया को तेज किया जा सके और इन विदेशी संस्थाओं के पूर्ववर्ती उद्देश्यों के लिए उद्योग को बचाया जा सके"। 

इसने ईकामर्स दिग्गजों के "उल्लंघनों" पर आंखें मूंदने का भी आरोप लगाया क्योंकि वे "जीवन निगमों से बड़े हैं"। सीएआईटी ने यह भी कहा कि सरकार को "विदेशी ई-कॉमर्स संस्थाओं के लिए अनुमति और निषेध के संबंध में स्पष्टीकरण के साथ एक नया प्रेस नोट लाना चाहिए, ताकि प्रक्रिया को तेज किया जा सके और इन विदेशी संस्थाओं के पूर्ववर्ती उद्देश्यों के लिए उद्योग को बचाया जा सके।

दुखद! नहीं रही पीएम मोदी की चाची नर्मदाबेन, कोरोना से गई जान

कोरोना के कारण शराब बंदी के बाद शुरू हुई होम डिलीवरी

जल्द ही भूटान असम के लिए पहुंचाएगा ऑक्सीजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -