'मध्य प्रदेश की धरती पर नहीं रहेगा कोई भी बच्चा अनाथ': CM शिवराज
'मध्य प्रदेश की धरती पर नहीं रहेगा कोई भी बच्चा अनाथ': CM शिवराज
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि चाहे माता-पिता की कोरोना से मौत हुई हो या और किसी वजह से, ऐसा कोई भी बच्चा राज्य की धरती पर अनाथ नहीं रहेगा। सरकार उनके माता-पिता होंगे। उनकी देख-रेख का पूरा जिम्मा सरकार पर होगा। सीएम मंगलवार को इंदौर की नरसिंह वाटिका में प्रधानमंत्री केयर फॉर चिल्ड्रन एवं मुख्यमंत्री कोविड बाल सेवा योजना के लाभार्थी बच्चों के संवाद समारोह में सम्मिलित हुए। 

सीएम शिवराज ने कहा कि सरकार समाज के साथ मिलकर ऐसे बच्चों की शिक्षा, आश्रय आहार तथा जीवन-यापन की संपूर्ण व्यवस्था करेगी। सीएम ने कहा कि जो परिवार पिता की कमाई पर ही आश्रित हैं, उन परिवारों में पिता की मौत के बाद बच्चों की देखरेख के सिलसिले में भी सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। सीएम ने बच्चों से कहा कि यह कभी नहीं समझना कि हमारा कोई नहीं है, आपके साथ 'मामा' है, पूरी सरकार है, हम बच्चों के माता-पिता की कमी तो पूरी नहीं कर सकते, किन्तु इतना तो कर ही सकते है कि इनकी जिंदगी के मुश्किल वक़्त को सरल बना सकें तथा बच्चों के भविष्य को सुरक्षित कर सकें। अपने माता-पिता को खोने का दर्द वे भी समझ सकते हैं। उन्होंने भी बचपन में अपनी माँ को खोया है। 

साथ ही सीएम ने कहा कि सीएम कोविड बाल सेवा योजना में ऐसे बच्चों को 5 हजार रुपये प्रतिमाह की मदद मिलेगी। साथ ही मुफ्त अनाज भी दिया जाना जारी रहेगा। उन्होंने बच्चों से बोला कि 'खूब पढ़ना, हिम्मत मत हारना, आगे बढ़ना, सरकार प्रत्येक कदम पर आपके साथ है, राह में कोई रोड़ा नहीं आने देंगे, आपकी सभी आवश्यकताएं पूरी करेंगे, जिससे टैलेंट को पंख लगते रहें।' 

'BJP की महिला नेता के क़त्ल पर 1 करोड़ का इनाम...', AIMIM के कट्टरपंथी नेता का ऐलान, देखें Video

'चिंता मत करो, जल्द आएगा जनसँख्या नियंत्रण कानून..', मोदी के मंत्री ने किया बड़ा दावा

चुनाव के 3 माह बाद प्रियंका गांधी को आई 'यूपी' की याद, अब 2024 की तैयारी में लगेगी कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -