5 दिसंबर को बंद रहेगा कर्नाटक, ये सुविधाएं रहेगी उपलब्ध
5 दिसंबर को बंद रहेगा कर्नाटक, ये सुविधाएं रहेगी उपलब्ध
Share:

मराठा विकास बोर्ड के गठन के लिए 50 करोड़ रुपये आवंटित करने के बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के फैसले का विरोध कर रहे कन्नड़ समर्थक समूहों ने राज्य व्यापी बंद का आह्वान किया था। ऑटो चालकों और टैक्सी यूनियनों ने पांच दिसंबर को ऑटो रिक्शा और कैब को विराम देकर बंद को अपना समर्थन देने की पेशकश की है। कन्नड़ चलूवली वाटल पक्ष प्रमुख वत्सल नागराज और कई अन्य समर्थक कन्नड़ समूहों ने मराठा विकास बोर्ड के बारे में बीएसवाई के फैसले की निंदा करते हुए राज्य व्यापी बंद का आह्वान किया।

कन्नड़ समर्थक समूह और संघ अब प्रत्येक जाति के लिए एक समान बोर्ड की मांग कर रहे हैं और ऑटोरिक्शा चालकों और कैब चालकों के लिए भी। वे इस कदम को कन्नड़ विरोधी और विभाजनकारी प्रकृति के रूप में बसवकल्याण में उपचुनाव जीतने के लिए कहते हैं। कर्नाटक राज्य बार ओनर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष करुणाकर हेगड़े ने कहा कि कारण का समर्थन करते हुए 5 दिसंबर को राज्य भर में बार बंद हो जाएंगे। लेकिन बेंगलुरु और कर्नाटक होटल ओनर्स एसोसिएशन ने अपना समर्थन नहीं देने का फैसला किया है और यह 5 दिसंबर को पेट्रोल पंपों पर भी चालू हो जाएगा।

शुक्रवार को एक बैठक के बाद, द कर्नाटक पीस ऑटोरिक्शा ड्राइवर्स एसोसिएशन रघु ने कहा कि एसोसिएशन ने कारण के लिए "पूर्ण समर्थन" की पेशकश की है और कोई भी ऑटो 5 दिसंबर को राज्य भर में सड़कों पर नहीं जाएगा। तनवीर पाशा, अध्यक्ष ओला, टैक्सीफॉरसुर और उबेर एसोसिएशन, नम्मा चालकारा ट्रेड यूनियन, जिसमें पर्यटक टैक्सी चालक, ओला और उबर ड्राइवर शामिल हैं और निजी बसों के ड्राइवरों ने भी बंद को समर्थन देने का फैसला किया है। बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन और कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के कर्मचारियों ने बताया कि यह निर्णय 26 नवंबर के बाद लिया जाएगा।

कोरोना के दूसरे चरण से निपटने के लिए मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर ने जनता से की यह अपील

तरुण गोगोई के निधन पर भावुक हुईं सोनिया गांधी, बेटे को लिखी इमोशनल चिट्ठी

कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल उठाने वालों को भूपेश बघेल ने दी यह नसीहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -