कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल उठाने वालों को भूपेश बघेल ने दी यह नसीहत
कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल उठाने वालों को भूपेश बघेल ने दी यह नसीहत
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाल ही में कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व पर सवाल उठाने वालों को नसीहत दे डाली है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि, 'कांग्रेस पार्टी एक 'विचार' है और 'विचार' का कोई 'ढांचा' नहीं होता, 'नींव' होती है। सड़क पर हाथ में तिरंगा और कांग्रेस का झंडा थामकर खड़े हों, तब समझ में आएगा कि दिक्कत न नींव में है, न ढांचे में।' वैसे हम आपको यह भी बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद से कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर पर कलह बढ़ते दिखाई दे रहा है। इस समय पार्टी में एक के बाद एक वरिष्ठ नेता राष्ट्रीय नेतृत्व पर सवाल खड़े करते दिखाई दे रहे हैं।

इसी बीच बीते सोमवार को मुख्यमंत्री बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि, 'अभी कुछ लोगों ने हमारी कांग्रेस पार्टी को लेकर सार्वजनिक बयान दिए हैं। कांग्रेस पार्टी एक 'विचार' है और 'विचार' का कोई 'ढांचा' नहीं होता, 'नींव' होती है। और कांग्रेस पार्टी की यह नींव करोड़ों कार्यकर्ताओं के खून-पसीने से सिंचित हुई है और होती रहती है। जो भी लोग व्यवस्था, ढांचा, नेतृत्व परिवर्तन जैसे विषय उठा रहे हैं, उन्होंने अभिव्यक्ति का गलत मंच चुना है। लेकिन समय की जरूरत है कि हम सभी हर दिन सड़क पर लाठी-डंडे खाकर, खून-पसीना बहाकर, 'आइडिया आफ इंडिया' को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हमारे कार्यकर्ता साथियों के साथ।।सड़क पर हाथ में तिरंगा और कांग्रेस का झंडा थामकर खड़े हों। तब समझ में आएगा कि दिक्कत न नींव में है, न ढांचे में।'

वैसे आपको पता ही होगा कि इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को लेकर वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के भी ट्वीट किये थे और कई प्रकार की नसीहत भी दी थी।

 

असम के पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया दुःख

गोविंदा को जवाब देते हुए कृष्णा की पत्नी ने लिखा पोस्ट!

मुफ्ती अनस से शादी के बाद सना खान ने बदला नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -