CAA : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने विरोधियों को दिया जवाब, कहा-सीएए को नकारने वाला दलित विरोधी..
CAA : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने विरोधियों को दिया जवाब, कहा-सीएए को नकारने वाला दलित विरोधी..
Share:

शुक्रवार को एक अहम मामले को लेकर अपने बयान में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध करने वाले लोगों को ओबीसी और दलित विरोधी है घोषित कर दिया जाना चाहिए. गृह राज्य मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में उत्पीड़न के कारण वहां से आने वाले लोगों में अधिकतर शर्णार्थी अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और दलित वर्ग से हैं. उन्हें सम्मान देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागरिकता कानून लेकर आए हैं. उनके बयान से साफतौर पर माना जा सकता है वह कानून से पूरी तरह सहमत है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गरीबों के लिए उठाया बड़ा कदम, ठंड से बचाने के लिए करने वाले खास काम

ओबीसी समुदाय की एक सभा में भाषण देते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि अगर कोई सीएए का विरोध करता है तो उसे दलित विरोधी और ओबीसी विरोधी घोषित कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि सीएए का विरोद ओबीसी समुदाय पर हमला है. मुट्ठी भर लोग बाहर निकल आए हैं और संशोधित कानून का विरोध कर रहे हैं. ओबीसी लोगों को सिंह के समान गर्जना करनी चाहिए और प्रदर्शनकारियों से ज्यादा तेज आवाज उठानी चाहिए. 

प्रियंका गांधी पर योगी आदित्यनाथ कार्यालय ने किया हमला, काव्यात्मक अंदाज में किया पलटवार

इस मामले को लेकर अपने बयान में आगे गृह राज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केंद्रीय विद्यालयों में ओबीसी छात्रों को आरक्षण देने के लिए बधाई. हमारे प्रधानमंत्री ने सर्जिकल स्ट्राइक का नेतृत्व किया, सीएए लाए, पाकिस्तान से विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को वापस लाए. केवल एक ओबीसी ही ऐसा कर सकता था.केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने शुक्रवार को कहा कि कोई भी सरकार किसी भारतीय की नागरिकता को नहीं छीन सकती है. मंत्री ने नागरिकता संबंधित कदमों पर लोगों को आश्वस्त करने की कोशिश करते हुए यह बात कही.केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी तथा लोक जनशक्ति पार्टी के नेता पासवान ने कहा कि चाहे दलित हों, आदिवासी हों, पिछड़ा हो, अल्पसंख्यक हो या उच्च जाति का हो, ये देश के मूल निवासी हैं, नागरिकता उनका जन्मसिद्ध अधिकार है. उसे कोई भी सरकार छीन नहीं सकती. किसी भी भारतीय नागरिक को अनावश्यक परेशान नहीं किया जाएगा.

सीएम गहलोत पर आगबबूला हुई मायावती, बच्चों की मौत पर दिया ​भीषण संबोधन

कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर भड़के कांग्रेसी, बेटमार बेटे के बाद पिता ने कही ये बात

प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रालयों से जानकारी लेना किया प्रारंभ, इस वजह से उठाया कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -