नितीश कुमार की 'विपक्षी एकता' की कोशिशों को फिर लगा झटका, कांग्रेस प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा, नेतृत्व पर उठाए सवाल
नितीश कुमार की 'विपक्षी एकता' की कोशिशों को फिर लगा झटका, कांग्रेस प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा, नेतृत्व पर उठाए सवाल
Share:

पटना: केंद्र की सरकार से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बाहर करने के लिए 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी दलों का महामंथन होने वाला है, जिसमे भाजपा को सत्ता से कैसे हटाया जाए और पूरे विपक्ष को किस तरह एकजुट किया जाए, इसपर चर्चा होगी। लेकिन, इसके पहले विपक्षी एकता की सबसे बड़ी पार्टी मानी जा रही कांग्रेस में सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व पर बगावत हो गई है।

दरअसल, बिहार कांग्रेस के प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने पद और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। कुंतल कृष्ण ने सरकार और विपक्षी एकता के अभियान में नीतीश कुमार के नेतृत्व पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। बता दें कि, नितीश कुमार द्वारा की जा रही विपक्षी एकता की कोशिशों के बीच बिहार की राजनीति लगातार करवट ले रही है। महागठबंधन के घटक दलों के नेता एक के बाद एक बिहार सीएम नीतीश कुमार को झटका दे रहे हैं, वहीं कुछ नए लोग उनके साथ जुड़ भी रहे हैं।

पहले जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) नीतीश कुमार से अलग हो गई। अब कांग्रेस के प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने नितीश के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए अपने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। कुंतल कृष्ण ने तो अपनी पार्टी पर ही आरोप लगाते हुए यहाँ तक कह दिया है कि कांग्रेस ने नीतीश कुमार के सामने सरेंडर कर दिया है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार ने सदा कांग्रेस का विरोध किया और पार्टी आज उन्हें ही तरजीह दे रही है।

'जयस में कांग्रेस का ही DNA ..', कमलनाथ के इस दावे पर क्या बोला आदिवासी संगठन ?

'अगर कांग्रेस को हमारा समर्थन चाहिए तो..', सीएम ममता ने रख दी बड़ी शर्त, विपक्षी एकता को लगेगा झटका

'मोदीजी के कारण ही कई राज्यों में है BJP', अजित पवार ने की PM की सराहना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -