'अगर कांग्रेस को हमारा समर्थन चाहिए तो..', सीएम ममता ने रख दी बड़ी शर्त, विपक्षी एकता को लगेगा झटका
'अगर कांग्रेस को हमारा समर्थन चाहिए तो..', सीएम ममता ने रख दी बड़ी शर्त, विपक्षी एकता को लगेगा झटका
Share:

कोलकाता: पटना में 23 जून को होने वाली विपक्ष की बड़ी बैठक से पहले पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एक बार फिर कांग्रेस को आँख दिखाई है। सीएम ममता ने 2 टूक शब्दों में कहा कि वे कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में केवल एक शर्त पर समर्थन देनेके लिए तैयार हैं, यदि प्रदेश में वे कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी (CPIM) को अपना समर्थन न दें। दरअसल, बंगाल के पंचायत चुनाव में कांग्रेस और CPIM गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। जिससे ममता काफी नाराज दिखाई दे रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास में जुटे हुए हैं। विपक्ष का मानना है कि यदि अधिकतर सीटों पर भाजपा के मुकाबले विपक्ष का केवल एक प्रत्याशी उतारा जाए, तो भाजपा को 2024 में हराया जा सकता है। अब TMC सुप्रीमो की शर्त विपक्षी एकता के लिए झटके की तरह है। काकद्वीप में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि, 'कांग्रेस, जिसने कई प्रदेशों में शासन किया है, बंगाल में वह CPIM की सबसे बड़ी सहयोगी है। और यदि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में हमसे समर्थन की उम्मीद कर रही है, तो उन्हें बंगाल में CPIM से समर्थन वापस लेना होगा। 

TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने दो टूक शब्दों में कहा है कि, 'वे संसद में हमारी सहायता चाहते हैं। हम अभी भी भाजपा का विरोध करने के लिए ऐसा करेंगे। मगर याद रखें, बंगाल में अगर आप CPIM के साथ हैं, तो हमारी मदद लेने (लोकसभा चुनाव में) न आएं। 

'कर्नाटक में जीत पर इतराएं नहीं, लोकसभा चुनाव में बदल सकता है वोटर्स का मूड..', थरूर ने कांग्रेस को किया आगाह

'अखिलेश यादव छोटे दिल के नेता..', इस पार्टी ने सपा को दिया झटका, किया बसपा के समर्थन का ऐलान

'कभी एक वंश से आगे नहीं देख पाई कांग्रेस..', गांधी परिवार पर पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे का बड़ा हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -