'मोदीजी के कारण ही कई राज्यों में है BJP', अजित पवार ने की PM की सराहना
'मोदीजी के कारण ही कई राज्यों में है BJP', अजित पवार ने की PM की सराहना
Share:

मुंबई: शुक्रवार को NCP नेता अजित पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की खूब सराहना की। उन्होंने कहा,'मोदी साहब के काम के कारण ही देश में भाजपा आई है। मोदीजी की वजह से ही कई प्रदेशों में भाजपा है, जबकि वाजपेयी साहब के वक़्त में भी उन्हें पूरा बहुमत नहीं मिला था। मोदीजी के पास करिश्मा है। करिश्मा जैसे एक वक़्त में इंदिराजी के पास था, नेहरू का था, उसी प्रकार आज मोदीजी का जलवा है। उन्होंने जलगांव के अमलनेर में NCP के कार्यक्रम के पश्चात् ये बातें मीडिया से कहीं।

इससे पहले अजित पवार अप्रैल में भी ऐसी ही प्रशंसा कर चुके हैं। पुणे के पास एक समारोह में अजित पवार ने कहा था कि नरेंद्र मोदी करिश्मा हैं। जो काम अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी एवं मुरली मनोहर जोशी जैसे नेता नहीं कर सके, वह काम नरेंद्र मोदी ने कर दिखाया। उन्होंने कहा था कि 2014 एवं 2019 में भाजपा को नरेंद्र मोदी के दम पर जीत मिली थी। नरेंद्र मोदी की वजह से ही 1984 के पश्चात् 2014 में देश को पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी। आगे अजित पवार ने कहा कि महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि अफसरों के तबादला तक की दरें तय हैं। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि कई मंत्रियों के निजी सहायकों के घर पर छापेमारी (भ्रष्टाचार को लेकर) की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रशासन बाधित हो रहा है, लोग परेशान हैं, क्योंकि शिंदे की मंत्रिपरिषद में तय 43 के मुकाबले 20 मंत्री ही सम्मिलित हैं। 

उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि हर मंत्री बहुत ज्यादा काम संभाल रहा है। पवार ने कहा, 'सभी मंत्रियों के समीप कई विभाग की जिम्मेदारी है। वे कई जिलों के अभिभावक मंत्री भी हैं। वे यह दावा कर सकते हैं कि वे इन सब चीजों को संभालने में सक्षम हैं, किन्तु यह प्रदेश के प्रशासन में बाधा डाल रहा है।' NCP नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार के भाजपा के साथ जाने की निरंतर अटकलें लगाई जा रही हैं। अब प्रधानमंत्री मोदी की फिर से प्रशंसा करने पर इस चर्चा ने जोर पकड़ लिया है। इससे पहले भी पवार ने प्रधानमंत्री मोदी के करिश्मे की प्रशंसा कर थी तथा  EVM पर भी विश्वास जताया था, तत्पश्चात, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने NCP को NDA में आने का न्योता दे दिया था। तत्पश्चात, अजित पवार ने NCP विधायकों की बैठक बुला ली थी। वहीं अजित NCP सुप्रीमो शरद पवार एवं सांसद सुप्रिया सुले की पुणे की रैली में भी सम्मिलित नहीं हुए थे। इन सब घटनाक्रमों के बाद से इस बात के अनुमान लगाए जाने लगे हैं कि अजित पवार भाजपा में सम्मिलित हो सकते हैं।

'कर्नाटक में जीत पर इतराएं नहीं, लोकसभा चुनाव में बदल सकता है वोटर्स का मूड..', थरूर ने कांग्रेस को किया आगाह

'अखिलेश यादव छोटे दिल के नेता..', इस पार्टी ने सपा को दिया झटका, किया बसपा के समर्थन का ऐलान

'कभी एक वंश से आगे नहीं देख पाई कांग्रेस..', गांधी परिवार पर पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे का बड़ा हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -