Share:
'जयस में कांग्रेस का ही DNA ..', कमलनाथ के इस दावे पर क्या बोला आदिवासी संगठन ?
'जयस में कांग्रेस का ही DNA ..', कमलनाथ के इस दावे पर क्या बोला आदिवासी संगठन ?

बड़वानी: मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन (जयस-JAYS) को लेकर बड़ा बयान दिया था, जिसके चलते अब उनकी किरकिरी हो रही है। दरअसल, कमलनाथ ने कहा कि जयस का DNA कांग्रेस का ही है। जैसे ही यह बयान वायरल हुआ, सूबे का सियासी पारा चढ़ गया। खुद, जयस ने इस बयान पर आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि जयस का DNA ना तो कांग्रेस का है, ना ही भाजपा का, वह केवल आदिवासियों का है। 

इस मामले पर भाजपा ने कहा है कि कमलनाथ ने ही मामले में खुलासा कर दिया कि कांग्रेस और जयस का DNA एक ही है। यानी यह कांग्रेस की टीम B है। दोनों ही समाज और युवाओं को भ्रमित कर रहे हैं। भाजपा जिला इकाई के अध्यक्ष ओम सोनी ने कहा कि दोनों ही आदिवासी समाज के नाम पर पोलटिक्स कर रहे हैं। दोनों ही आदिवासी समाज और युवाओं को बरगला कर रहे हैं। जबकि, आदिवासियों का विकास शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में ही हुआ है।

उल्लेखनीय है कि, बड़वानी जिले के पाटी में नारी सम्मान योजना सम्मेलन में पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रेस वालों से कहा कि जयस में कांग्रेस का ही DNA और खून है। कमलनाथ ने आरोप लगाते हुए यह भी कहा था कि शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने विगत 18 वर्षों में आदिवासियों के लिए कोई विकास का काम नहीं किया।  इस बयान पर जयस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ने वीडियो जारी कर कमलनाथ के बयान का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि जयस सिर्फ एक विचारधारा पर काम करने वाला संगठन है। इसमें किसी पार्टी (कांग्रेस या भाजपा) का DNA नहीं है। जयस में केवल आदिवासी समाज और उनके माता पिता का DNA है।

'अगर कांग्रेस को हमारा समर्थन चाहिए तो..', सीएम ममता ने रख दी बड़ी शर्त, विपक्षी एकता को लगेगा झटका

'कर्नाटक में जीत पर इतराएं नहीं, लोकसभा चुनाव में बदल सकता है वोटर्स का मूड..', थरूर ने कांग्रेस को किया आगाह

'अखिलेश यादव छोटे दिल के नेता..', इस पार्टी ने सपा को दिया झटका, किया बसपा के समर्थन का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -